दिल्ली में बढ़ी राजस्थान कांग्रेस की भागीदारी,  पांच नेताओं को एआईसीसी में जिम्मेदारी

राजस्थान से भंवर जितेंद्र सिंह को पार्टी महासचिव और रघुवीर मीणा को कांग्रेस वर्किंग कमेटी में सदस्य बनाया

By: firoz shaifi

Published: 12 Sep 2020, 10:48 AM IST

जयपुर। अखिल भारतीय कांग्रेस में शुक्रवार को रात हुए बड़े फेरबदल में पूर्व केंद्रीय मंत्री भंवर जितेंद्र सिंह और पूर्व सांसद रघुवीर मीणा को भी बड़ी जिम्मेदारी दी गई है। भंवर जितेंद्र सिंह को पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव बनाने के साथ ही कांग्रेस वर्किंग कमेटी में सदस्य भी बनाया गया है तो वहीं उदयपुर से सांसद रहे रघुवीर मीणा को कांग्रेस वर्किंग कमेटी में फिर से सदस्य बनाया गया है।

एआईसीसी में अब राजस्थान कांग्रेस के पांच नेताओं को जिम्मेदारी मिली हुई है। इनमें भंवर जितेंद्र सिंह, रघुवीर मीणा, जुबेर खान, धीरज गुर्जर और कुलदीप इंदौरा शामिल हैं। जुबेर खान, धीरज गुर्जर और कुलदीप इंदौरा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव हैं, जुबेर खान, धीरज गुर्जर उत्तर प्रदेश के सह प्रभारी हैं और प्रियंका गांधी के साथ यूपी में कांग्रेस को मजबूत कर रहे हैं तो वहीं कुलदीर इंदौरा को मध्य प्रदेश कांग्रेस का प्रभारी बनाया हुआ है।


जितेंद्र सिंह -जुबेर खान अलवर से
वहीं कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव भंवर जितेंद्र सिंह और राष्ट्रीय सचिव जुबेर खान अलवर जिले से हैं। ऐसा कम ही देखने को मिलता है जब एक जिले के कांग्रेस की केंद्रीय राजनीति में दो नेताओं को स्थान दिया गया हो।

Congress
Show More
firoz shaifi Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned