scriptRajasthan Congress protest against ED in Jaipur today | ईडी के खिलाफ हल्ला बोल, आज फिर सड़कों पर उतरेगी कांग्रेस | Patrika News

ईडी के खिलाफ हल्ला बोल, आज फिर सड़कों पर उतरेगी कांग्रेस

अंबेडकर सर्किल स्थित ईडी कार्यालय के बाहर कांग्रेस का होगा प्रदेश स्तरीय धरना, मंत्री- विधायक, पार्टी कार्यकर्ता, अग्रिम संगठनों के पदाधिकारी होंगे धरने में शामिल

जयपुर

Published: July 21, 2022 10:05:35 am

जयपुर। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की आज ईडी के सामने पेशी के विरोध में कांग्रेस देश भर में आज आंदोलन कर रही है। राजधानी दिल्ली में जहां मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित पार्टी के शीर्ष नेता सोनिया गांधी के समर्थन में एआईसीसी मुख्यालय से ईडी कार्यालय तक पैदल मार्च निकालेंगे तो वही सोनिया गांधी पर ईडी की कार्रवाई के विरोध में राजस्थान कांग्रेस भी ईडी कार्यालय के बाहर धरने प्रदर्शन करने जा रही है।

Rajasthan Congress
Rajasthan Congress

प्रदेश कांग्रेस का आज जयपुर के अंबेडकर सर्किल स्थित ईडी कार्यालय के बाहर विशाल धरना प्रदर्शन होगा। प्रदेश स्तरीय धरना प्रदर्शन में तमाम मंत्री, विधायक, पार्टी कार्यकर्ता, अग्रिम संगठनों के पदाधिकारी शामिल होंगे।

प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने तमाम जिलों से कार्यकर्ताओं को जयपुर पहुंचने के निर्देश दिए थे। सुबह 10 बजे से शुरू होने वाला धरना तकरीबन 1 बजे तक चलेगा।

प्रदर्शन के बाद होगा धरना
बताया जाता है कि प्रदेश कांग्रेस की ओर से तमाम कार्यकर्ताओं और नेताओं को ईडी कार्यालय के बाहर ही इकट्ठा होने के निर्देश दिए गए हैं जहां पर पहले ईडी कार्यालय के बाहर सांकेतिक विरोध प्रदर्शन किया जाएगा और उसके बाद विरोध प्रदर्शन धरने में तब्दील हो जाएगा, जहां पर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के नेतृत्व में सभी कार्यकर्ता,नेता, पदाधिकारी, मंत्री -विधायक धरने पर बैठेंगे। धरने के दौरान कांग्रेस के मंत्री और विधायक ईडी की कार्रवाई के विरोध में केंद्र सरकार पर बरसते हुए नजर आएंगे।


इससे पहले प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने बुधवार शाम को एक बयान जारी करते हुए कहा कि केंद्र की मोदी सरकार लोकतांत्रिक मूल्यों को भुलाकर संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग विपक्ष के नेताओं को प्रताड़ित करने में कर रही है।

पूर्व में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को ईडी के द्वारा इस ऐसे मामले में नोटिस दिया गया जोकि कोर्ट समक्ष विचाराधीन है। राहुल गांधी से तकरीबन 60 घंटे पूछताछ करके उन्हें परेशान किया गया।


ईडी, इनकम टैक्स,सीबीआई जैसी संस्थाओं का दुरुपयोग विपक्ष के विरोध के स्वर को दबाने के लिए जा रहा है जो कि लोकतांत्रिक सिद्धांतों के विपरीत है।

कल सभी जिलों में होंगे प्रदर्शन
वहीं राजधानी जयपुर में आज प्रदेश स्तरीय धरना प्रदर्शन के बाद ईडी की कार्रवाई के विरोध में कल सभी जिलों में जिला मुख्यालय पर कांग्रेस कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन करेंगे।गौरतलब है कि बीते माह कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से लगातार ईडी ने 5 दिन तक पूछताछ की थी जिसके विरोध में कांग्रेस ने देशभर में धरना प्रदर्शन और आंदोलन किए थे और गिरफ्तारी भी दी थी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी तकरीबन 1 हफ्ते तक दिल्ली में कैंप किया था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Bihar Political Crisis Live Updates: नीतीश कुमार 8वीं बार लेंगे CM पद की शपथ, तेजस्वी दूसरी बार बनेंगे डिप्टी CMBihar : आज 8वीं बार CM पद की शपथ लेंगे नीतीश कुमार, महागठबंधन के मंत्रिमंडल में होंगे 35 विधायकBihar Politics: नीतीश कुमार की 'अवसरवादी राजनीति' की गूंज कहां तकसीओडी: मॉडर्न वॉरफेयर 2 की सितंबर से होगी शुरुआतदुबई में बना भव्य हिंदू मंदिर, दशहरा पर अनावरण की तैयारीराहुल गांधी का आज तिजारा दौरा, कांग्रेस नेतृत्व संगम शिविर के प्रतिभागियों से होगा संवादजेम्स वेब से कई गुना शक्तिशाली होगा मैगलन स्पेस टेलीस्कोप, 16 अरब की फंडिंग मिली23 बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन सेरेना विलियम्स ने अचानक किया रिटायरमेंट का ऐलान, फैंस हुए भावुक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.