scriptRajasthan Constable Exam: परीक्षा के कारण बस निरस्त, अस्थियां करेंगी हरिद्वार का इंतजार | Rajasthan Constable Exam: Bones will wait for Haridwar Bus | Patrika News
जयपुर

Rajasthan Constable Exam: परीक्षा के कारण बस निरस्त, अस्थियां करेंगी हरिद्वार का इंतजार

कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के चलते रोडवेज ने सभी श्रेणी के रिजर्वेशन टिकट निरस्त कर दिए। इसमें सबसे अधिक हरिद्वार जाने वाले लोग है। इनमें अधिकांश अस्थि विसर्जन के लिए जाने वाले है। वहीं वैशाख मास में गंगा स्नान का महत्व भी है। ऐसे में सबसे अधिक रिजर्वेशन प्रदेश में हरिद्वार जाने वाली बसों में हुआ था। जो अब कैंसिंल होने के कारण यात्रियों की परेशानी को बढ़ा दिया है। दूसरी तरफ ट्रेनों में भी भारी भीड़ है। सीधे हरिद्वार जाने वाली ट्रेन में लम्बी वेटिंग चल रही है।

जयपुरMay 13, 2022 / 02:26 pm

Anand Mani Tripathi

RODWAYS BUSES में पुलिसकर्मियों की UNLIMITED TRAVEL  ORDER को निरस्त करने की मांग उठी

RODWAYS BUSES में पुलिसकर्मियों की UNLIMITED TRAVEL ORDER को निरस्त करने की मांग उठी

बाड़मेर . कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के चलते रोडवेज ने सभी श्रेणी के रिजर्वेशन टिकट निरस्त कर दिए। इसमें सबसे अधिक हरिद्वार जाने वाले लोग है। इनमें अधिकांश अस्थि विसर्जन के लिए जाने वाले है। वहीं वैशाख मास में गंगा स्नान का महत्व भी है। ऐसे में सबसे अधिक रिजर्वेशन प्रदेश में हरिद्वार जाने वाली बसों में हुआ था। जो अब कैंसिंल होने के कारण यात्रियों की परेशानी को बढ़ा दिया है। दूसरी तरफ ट्रेनों में भी भारी भीड़ है। सीधे हरिद्वार जाने वाली ट्रेन में लम्बी वेटिंग चल रही है।
जानकारी में आया है कि राजस्थान से 12-15 मई के बीच में सर्वाधिक टिकट हरिद्वार के निरस्त किए गए है। कई लोग जिनको टिकट के निरस्त होने की जानकारी नहीं थी, वे गुरुवार को बस स्टैंड भी पहुंच गए, वहां पता चला कि उनकी तो बस ही निरस्त है। अब इस स्थिति ने लोगों की परेशानी को बढ़ा दिया है।
ऐनवक्त निर्णय यात्रियों पर पड़ा भारी

रोडवेज ने बुधवार को ही सभी श्रेणी के टिकट निरस्त करने का निर्णय किया। जबकि हरिद्वार जाने वाले यात्री काफी पहले ही रिजर्वेशन करवा चुके थे। अधिकांश यात्रियों को टिकट कैंसिल होने की जानकारी भी समय पर नहीं मिल पाई और उन्होंने यात्रा का प्लान बना लिया और बस स्टैंड पर जाने पर पता चला कि उनकी बस तो निरस्त हो चुकी है। ऐनवक्त बसों को निरस्त करने का निर्णय यात्रियों पर भारी पड़ गया। बाड़मेर से गुरुवार को हरिद्वार के 32 टिकट निरस्त हुए है।
अब क्या करें?

चौहटन के साइयों का तला के कुछ लोग अस्थि विसर्जन के लिए हरिद्वार जाने को गुरुवार को यहां केंद्रीय बस स्टैंड पहुंच गए। यहां उन्हें पता चला कि उनकी तो टिकट ही निरस्त है और बस हरिद्वार नहीं जाएगी। अब लोगों के सामने यह मुश्किल हो गई कि मुहूर्त के अनुसार ही वे घर से अस्थि विसर्जन के लिए रवाना हुए थे। अब परिजन की अस्थियों को पुन: घर नहीं ले जा सकते हैं फिर इनको कहीं रख भी नहीं सकते है। दस दिन पहले हरिद्वार के लिए बस के 14 टिकट करवाए थे। ट्रेन में भी हरिद्वार के लिए लम्बी वेटिंग चल रही है। ऐसे में परिजनों के लिए भारी दिक्कत पैदा हो गई। ये लोग यहां बस स्टैंड पर ही बैठे दिखे। उनका कहना है कि समय पर टिकट निरस्त होने की सूचना मिल जाती तो यात्रा के दिन में बदलाव कर देते, अब क्या करें?

Home / Jaipur / Rajasthan Constable Exam: परीक्षा के कारण बस निरस्त, अस्थियां करेंगी हरिद्वार का इंतजार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो