scriptसुबह से शाम तक पीसीसी के बाहर नारेबाजी और आतिशबाजी, पायलट और गहलोत के आवास पर यह रहा माहौल | Rajasthan election result 2018 : congress celebration | Patrika News
जयपुर

सुबह से शाम तक पीसीसी के बाहर नारेबाजी और आतिशबाजी, पायलट और गहलोत के आवास पर यह रहा माहौल

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

जयपुरDec 11, 2018 / 06:34 pm

pushpendra shekhawat

congress celebration

सुबह से शाम तक पीसीसी के बाहर नारेबाजी और आतिशबाजी, पायलट और गहलोत के आवास पर यह रहा माहौल

सुनील सिंह सिसोदिया / जयपुर। चुनाव परिणामों की शुरूआत के साथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं को जोश सड़क पर आ गया। दिनभर कांग्रेसी प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय और प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट के जालूपुरा स्थित आवास के बाहर नारेबाजी कर पटाखे फोड़ते रहे। पायलट को मुख्यमंत्री बनाने को लेकर दिनभर नारेबाजी होती रही। उधर, राष्ट्रीय महासचिव अशोक गहलोत के सिविल लाइंस स्थित आवास पर नेता कार्यकर्ता मुलाकात करते रहे। शाम को पायलट और गहलोत एआईसीसी की ओर से नियुक्त किए गए पर्यवेक्षक के.सी. वेणुगोपाल से मुलाकात करने खासाकोठी पहुंचे। इन नेताओं को वहां पहुंचते ही उत्साही कांग्रेसी और मीडिया कर्मियों का जमघट लग गया।

प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर चुनाव परिणामों की जानकारी को लेकर सभागार में बड़ी स्क्रीन लगाई गई थी। इस पर दिनभर प्रदेश कार्यालय में कार्यकर्ता और पदाधिकारी परिणाम देखते रहे। बड़े पदाधिकारी कार्यालयों के कक्षों में लगे टीवी पर परिणामों की जानकारी लेते रहे। रूझान आने शुरू हुए और कांग्रेस की बढ़त बनी तो नारेबाजी शुरू हो गई। जोशीले समर्थकों ने कार्यालय के बाहर पटाखे फोडऩे शुरू कर दिए। भीड़ को देखते हुए पुलिस ने कांग्रेस मुख्यालय के बाहर वाहनों का आवागमन पहले ही बंद कर दिया था।
उधर, प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट जालूपुरा निवास पर चुनाव परिणामों की जानकारी लेते रहे। वहां भी लोगों की भीड़ जमा हो गए। ऐसे में पुलिस को जालूपुरा थाने के सामने वाली सड़क पर वाहनों का आवागमन बंद करना पड़ा। यहां भी नारेबाजी और आतिशबाजी का दौर शुरू हो गया। पायलट ने दो बार सुबह और दोपहर में मीडिया से बातचीत की। नारेबाजी और आतिशबाजी का सिलसिला सुबह से रात तक चलता रहा। दिनभर से जमा भीड़ को शाम को लड्डू बांटे गए। लड्डू बंटने का सिलसिला शुरू होते ही कार्यकर्ता और पदाधिकारियों के अलावा बड़ी संख्या में आसपास के आमजन आ गए।
दूसरी ओर गहलोत से मिलने के लिए लोगों के उनके सिविल लाइंस स्थित आवास पर सुबह से मिलने के पहुंचने के चलते भीड़ हो गई। यहां गहलोत टी.वी. पर परिणामों की जानकारी ले रहे थे। कुछ लोगों ने उनसे कमरे में मुलाकात की, तो बड़ी संख्या में लोगों ने घर के गार्डन में मिले। इस बीच गहलोत ने भी पत्रकार वार्ता की।

Home / Jaipur / सुबह से शाम तक पीसीसी के बाहर नारेबाजी और आतिशबाजी, पायलट और गहलोत के आवास पर यह रहा माहौल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो