scriptराजस्थान में भी दिख रहा यूपी के लखीमपुर खीरी का ‘दर्द’, जानें गांव-ढाणियों में आज क्या होगा? | Rajasthan farmers to give homage to lakhimpur khiri farmers | Patrika News
जयपुर

राजस्थान में भी दिख रहा यूपी के लखीमपुर खीरी का ‘दर्द’, जानें गांव-ढाणियों में आज क्या होगा?

Shaheed Kisan Diwas in Rajasthan : राजस्थान में भी मनाया जा रहा ‘शहीद किसान दिवस’, लखीमपुर खीरी में जान गंवाने वाले किसानों को दी जा रही श्रद्धांजली, संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर देशभर में कार्यक्रम, प्रदेश के गांव-ढाणियों में भी होंगे कार्यक्रम, शाम 6 बजे कैंडल मार्च निकालकर दी जाएगी श्रद्धांजली
 

जयपुरOct 12, 2021 / 10:51 am

Nakul Devarshi

Rajasthan farmers to give homage to lakhimpur khiri farmers

जयपुर।

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में जान गंवाने वाले किसानों को श्रद्धांजली देने के लिए आज संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर ‘शहीद किसान दिवस’ मनाया जा रहा है। मुख्य कार्यक्रम लखीमपुर खीरी के ही तिकुनिया गांव में हो रहा है जहां अंतिम अरदास और श्रद्धांजलि सभा रखी गई है। इधर राजस्थान के किसान भी आज के दिन विभिन्न कार्यक्रमों के ज़रिये लखीमपुर-खीरी के मृतक किसानों को श्रद्धांजली अर्पित करेंगे।

 

भारतीय किसान यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष राजाराम मील ने बताया कि लखीमपुर-खीरी में हुई घटना को लेकर राजस्थान के किसान भी आहत हैं। इस घटनाक्रम में जान गंवाने वाले किसानों की स्मृति और उन्हें श्रद्धांजली देने के लिए आज शहीद किसान दिवस मनाया जा रहा है।

https://twitter.com/hashtag/Lakhimpur?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

उन्होंने कहा कि प्रदेश भर के किसानों से आज शाम 6 बजे सभी ब्लॉक, तहसील, जिला, गांव और ढाणी स्तर पर मोमबत्तियां जलाकर शहीदों को श्रद्धांजलि देने की अपील की गई है। वहीं किसान आंदोलन के राजस्थान-हरियाणा बॉर्डर पर शाहजहांपुर-खेड़ा स्थित पड़ाव स्थल पर भी दिवंगत किसानों को श्रद्धांजली दी जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो