scriptजयपुर के कोचिंग हब ने हाउसिंग बोर्ड को किया मालामाल, एक ही दिन में कमाए 55 करोड़ | RAJASTHAN HOUSING BOARD JAIPUR COACHING HUB | Patrika News
जयपुर

जयपुर के कोचिंग हब ने हाउसिंग बोर्ड को किया मालामाल, एक ही दिन में कमाए 55 करोड़

Rajasthan Housing Board जयपुर। हाउसिंग बोर्ड के प्रताप नगर स्थित कोचिंग हब में शोरूम खरीदने के लिए लोगों में उत्साह दिखा। ग्राउण्ड फ्लोर के शोरूम तीन गुना से अधिक कीमतों पर बिके।

जयपुरJul 07, 2022 / 03:55 pm

Girraj Sharma

जयपुर के कोचिंग हब ने हाउसिंग बोर्ड को किया मालामाल, एक ही दिन में कमाए 55 करोड़

जयपुर के कोचिंग हब ने हाउसिंग बोर्ड को किया मालामाल, एक ही दिन में कमाए 55 करोड़

Rajasthan Housing Board जयपुर। हाउसिंग बोर्ड के प्रताप नगर स्थित कोचिंग हब में शोरूम खरीदने के लिए लोगों में उत्साह दिखा। ग्राउण्ड फ्लोर के शोरूम तीन गुना से अधिक कीमतों पर बिके। 49 लाख का एक शोरूम ही डेढ करोड से अधिक में बिका। 30 शोरूम्स के ई-ऑक्शन में 727 लोगों ने भाग लिया। गेस्ट हाउस और हॉस्टल के भूखंड भी दोगुनी कीमतों में बिके है। वहीं बुधवार नीलामी उत्सव में एक ही दिन में 163 सम्पत्तियां बेचकर हाउसिंग बोर्ड ने 86.30 करोड़ कमा लिए है।

आवासन आयुक्त पवन अरोडा ने बताया कि राजस्थान आवासन मण्डल ने अपनी आवासीय व व्यावसायिक सम्पत्तियों के ई-ऑक्शन का एक बार फिर नया रिकॉर्ड कायम किया है। कोचिंग हब आर्केड, प्रीमियम सम्पत्तियों एवं बुधवार नीलामी उत्सव से मण्डल को 86.30 करोड रूपए का राजस्व प्राप्त हुआ है। अरोडा ने बताया कि कोचिंग हब आर्केड के प्रथम चरण की नीलामी में 30 शोरूम तथा 2 बडे भूखण्डों की न्यूनतम बोली मूल्य से कई गुना अधिक नीलामी मूल्य प्राप्त हुआ। कोचिंग हब आर्केड के इन शोरूम को खरीदने के लिए 727 लोगों ने ई-ऑक्शन में भाग लिया। रात 1.30 बजे तक ऑनलाइन बिडिंग की यह प्रक्रिया चली।

बचे हुए 60 शोरूम अगले माह होंगे नीलाम
आवासन आयुक्त ने बताया कि कोचिंग हब आर्केड में लोअर ग्राउण्ड, अपर ग्राउण्ड एवं फर्स्ट फ्लोर के कुल 90 शोरूम में से प्रथम चरण में कुल 30 शोरूम की नीलामी की गई थी। अपर ग्राउण्ड फ्लोर के शोरूम न्यूनतम बोली मूल्य 49 लाख रूपए से तीन गुना तक अधिक दाम पर बिके। लोअर ग्राउण्ड फ्लोर और फर्स्ट फ्लोर के शोरूम अपनी न्यूनतम बोली मूल्य क्रमशः 39 लाख एवं 35 लाख रूपए से दोगुने मूल्य पर नीलाम हुए। कोचिंग हब आर्केड में गेस्ट हाउस, हॉस्टल एवं स्टूडियो अपार्टमेंट के उपयोग श्रेणी के करीब 1700 वर्ग मीटर क्षेत्रफल के 2 भूखण्ड जिनकी न्यूनतम बोली 49 हजार रूपए प्रति वर्ग मीटर निर्धारित थी, वे डेढ गुने से अधिक दाम पर बिके। अरोडा ने बताया कि कोचिंग हब आर्केड के पहले चरण की ई-नीलामी से ही आवासन मण्डल को 54.70 करोड रूपए का राजस्व प्राप्त हुआ। कोचिंग हब आर्केड के शेष बचे 60 शोरूमों की नीलामी अब अगस्त माह में की जाएगी।

जगतपुरा में व्यावसायिक भूखण्ड से मिला दोगुना राजस्व
अरोडा ने बताया कि इंदिरा गांधी नगर जगतपुरा में करीब 1200 वर्ग मीटर क्षेत्रफल के बडे व्यावसायिक भूखण्ड की नीलामी से भी मण्डल को न्यूनतम बोली मूल्य 48 हजार रूपए प्रति वर्ग मीटर से करीब दोगुना राजस्व प्राप्त हुआ है।

18 प्रीमियम सम्पत्तियां भी बेची
उन्होंने बताया कि बुधवार को ही 18 प्रीमियम सम्पत्तियों के ऑक्शन से 18.43 करोड रूपए का तथा बुधवार नीलामी उत्सव ई-बिड सबमिशन के तहत 100 अन्य आवासीय सम्पत्तियों तथा 13 व्यावसायिक सम्पत्तियों की नीलामी से मण्डल को 13.17 करोड रूपए का राजस्व प्राप्त हुआ है।

Home / Jaipur / जयपुर के कोचिंग हब ने हाउसिंग बोर्ड को किया मालामाल, एक ही दिन में कमाए 55 करोड़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो