scriptपति की गाड़ी में मिली ड्रग्स, महिला आइएएस ने कहा : निर्दोष है फंसाने के लिए रची गई साजिश | Rajasthan ias manju rajawat husband involve drugs smuggling case news | Patrika News
जयपुर

पति की गाड़ी में मिली ड्रग्स, महिला आइएएस ने कहा : निर्दोष है फंसाने के लिए रची गई साजिश

राजस्थान में महिला आइएएस मंजू राजावत स्कूल शिक्षा विभाग की प्रमुख सचिव, दिल्ली पुलिस ने सीआइएसएफ के वरिष्ठ कमांडेंट रंजन प्रताप सिंह और अधिवक्ता नीरज चौहान, सीसीटीवी कैमरे में नजर आए कार के पास आरोपी

जयपुरOct 10, 2019 / 11:06 pm

pushpendra shekhawat

IAS Manju Rajawat

पति की गाड़ी में मिली ड्रग्स, महिला आइएएस ने कहा : निर्दोष है फंसाने के लिए रची गई साजिश

मुकेश शर्मा / जयपुर। राजस्थान में स्कूल शिक्षा विभाग की प्रमुख सचिव मंजू राजपाल के पति अमित वी सावंत की कार में ड्रग्स मिलने का सनसनी खेज मामला सामने आया है। सावंत की कार बुधवार रात को दिल्ली स्थित इलेक्ट्रॉनिक्स निकेतन की पार्किंग में थी और इसी दौरान वे डिजिटल इंडिया विभाग में थे। तभी सीआइएसएफ को फोन पर सूचना मिली कि इलेक्ट्रॉनिक्स निकेतन में पार्क इस नंबर की कार को चेक किया जाए। उसमें कुछ संदिग्ध सामान है। पुलिस ने कार को घेर लिया। सूचना पर सावंत भी वहां पहुंच गए। उनकी उपस्थिति में कार को खोला गया। तलाशी में कार में 550 ग्राम चरस का पैकेट मिला।
सावंत ने साजिशन उन्हें फंसाने के लिए किसी की करतूत बताई। दिल्ली पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली, तब कार के पास दो लोग नजर आए। दोनों की पहचान सीआइएसएफ के वरिष्ठ कमांडेंट रंजन प्रताप सिंह और अधिवक्ता नीरज चौहान के रूप में की गई। लोधी रोड थाने में मादक पदार्थ मिलने के संबंध में मामला दर्ज किया गया और आरोपी रंजन प्रताप व नीरज चौहान को गिरफ्तार किया गया। लोधी रोड थाना पुलिस ने बताया कि राजस्थान में प्रमुख सचिव (आइएएस) के पति अमित ने लोधी रोड थाने में साजिश के तहत उन्हें फंसाने की एक रिपोर्ट दी है। मामले में अनुसंधान जारी है।
अलीगढ़ से लाए चरस

लोधी रोड थानाधिकारी अनिल ने बताया कि प्राथमिक पूछताछ में सामने आया है कि गिरफ्तार आरोपी रंजन और नीरज कार में मिली चरस अलीगढ़ से लेकर आए थे। दोनों मूलत: अलीगढ़ निवासी हैं और हाल दिल्ली में रंजन रह रहा है। दोनों आरोपियों से पूछताछ की जा रही है कि अलीगढ़ में चरस कहां से लाई गई थी और उनके साथ और कौन-कौन लोग शामिल हैं।
जयपुर आने के दौरान रखा मादक पदार्थ

IAS Manju Rajawat
स्कूल शिक्षा विभाग की प्रमुख सचिव मंजू राजपाल ने कहा कि उनके पति भारत सरकार के डिजिटल इंडिया प्रोजेक्ट में हैं। सप्ताह के अंत में जयपुर आते हैं। जयपुर प्रवास के दौरान पीछे से उनकी कार में मादक पदार्थ रखा गया। पति को फंसाने की साजिश की गई है। कौन लोग हैं, जो उनके पति को फंसाना चाहते हैं। पुलिस अनुसंधान में सबकुछ सामने आ जाएगा।

Home / Jaipur / पति की गाड़ी में मिली ड्रग्स, महिला आइएएस ने कहा : निर्दोष है फंसाने के लिए रची गई साजिश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो