scriptRajasthan News : एक क्लिक में पढ़ें राजस्थान की 5 बड़ी खबरें | Rajasthan Latest Top 5 News In Hindi | Patrika News
जयपुर

Rajasthan News : एक क्लिक में पढ़ें राजस्थान की 5 बड़ी खबरें

Rajasthan News : एक क्लिक में पढ़ें राजस्थान की बड़ी खबरें

जयपुरApr 20, 2019 / 07:40 pm

rohit sharma

Top 5

Top 5

जयपुर शहर लोकसभा सीट से 5 निर्दलीयों के नामांकन खारिज

जयपुर।

प्रदेशभर की बड़ी खबरों में पहली खबर राजस्थान की राजधानी जयपुर से है। लोकसभा चुनाव के लिए राजस्थान में तैयारियों परवान पर है। लोकसभा चुनाव की EVM पर नाम अंकित कराकर भाग्य आजमाने का सपना देख रहे पांच उम्मीदवारों की नींद टूट गई हैं। राजस्थान में दूसरे फेज के मतदान के लिए शनिवार को नामांकन पत्रों की जांच की गई। इसमें लोकसभा चुनाव में जयपुर शहर सीट से पांच उम्मीदवारों के नामांकन पत्र खारिज कर दिए गए हैं। ऐसे में अब 29 उम्मीदवारों के नाम सही पाए गए हैं।
इन पांच निर्दलीय उम्मीदवारों के नामांकन हुए ख़ारिज

– मोहम्मद यूनुस,
– मुस्ताक अहमद,
– नरेंद्र शर्मा,
– राम नारायण यादव,
– शैलेश दीक्षित के नामांकन पत्र खारिज हुए हैं। इन सभी ने निर्दलीय नामांकन भरा था। वहीं, शेष 29 में से 17 निर्दलीय उम्मीदवार है।
 Top 5 News In Hindi
सीकर दुल्हन अपहरण मामला

प्रदेश में इन दिनों बहुचर्चित सीकर के धोद क्षेत्र के नागवा गांव से अपहृत की गई दुल्हन मामले को लेकर बड़ी खबर है। दुल्हन हंसा कंवर ( sikar bride kidnap Case ) को पुलिस ने देहरादून से दस्तयाब कर लिया है। पिछले चार दिनों से राजपूत समाज दुल्हन को लाने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहा था।
बता दें कि सीकर के धोद क्षेत्र के नागवा गांव से फिल्मी स्टाइल में अपहरण की गई दुल्हन ( Sikar Bride Kidnap ) मामले में चार घंटे से प्रदर्शन कर रहे राजपूत समाज के लोगों ने आईजी के आश्वासन के बाद जाम हटा दिया। जिसके बाद जिला प्रशासन व पुलिस ने राहत की सांस ली।
 Top 5 News In Hindi
शादी के दिन दूल्हे ने की दहेज की मांग, दुल्हन ने वापस लौटा दी बारात

अजमेर जिले से खबर है एक बेटी के साहस की…जहां दहेज मांग के चलते दुल्हन ने विरोध किया बाद बारात बैरंग लौट गई। चांद बावड़ी निवासी राजकुमारी का विवाह कोटा रामपुरा निवासी विशाल से तय हुआ था। शादी 19 अप्रेल को तय हुई। बारात अजमेर पहुंची, शाम को तोरण हुआ और विवाह शुरू हो गया। वरमाला के बाद खाने के दौरान विवाद हो गया।
लडक़ी के परिजनों का आरोप है कि बारातियों ने खाने की टेबल उलट दी। उत्पात भी खूब मचाया। लेकिन रिश्तेदारों ने जैसे-तैसे बात को संभाले रखा। इस बीच फेरों के दौरान भी विवाद हुआ और बाद में विदाई के समय लडक़े ने 3 लाख रूपये देने की मांग की। यह सुन लडक़ी के परिजन सन्न रह गए। बाद में लडक़ी ने दूल्हे के साथ जाने से मना कर दिया। इस बीच बारात बिना दुल्हन के ही रवाना हो गई। इस दौरान दुल्हन ने दूल्हे और उसके परिवार वालों के खिलाफ महिला थाने पहुंचकर शिकायत भी दर्ज करवा दी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
 Top 5 News In Hindi
कांग्रेस का विवादित ट्वीट हुआ वायरल

लोकसभा चुनावों के प्रचार को लेकर रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजस्थान दौरे पर आ रहे हैं। मोदी के राजस्थान आने से एक दिन पहले कांग्रेस ने अपने टि्वटर अकाउंट से एक ट्वीट किया है। ट्वीट के जरिए कांग्रेस ने यह सवाल उठाया है कि क्या नफरत का बढ़ना और मोदी की जीत होना आपस में जुड़ी है…फिर इस सवाल का जवाब भी हां में देते हुए कुछ बातों से जुड़ा एक 59 सेकंड का वीडियो पोस्ट किया गया है।
https://twitter.com/hashtag/BhaktCharitra?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
इस दौरान कांग्रेस ने भाजपा पर भी हमला बोला और कहा कि वो नफरत के कीचड़ में फलीफूली है। इस वीडियो पर कई पोस्ट शामिल करते हुए कांग्रेस ने आरएसएस पर सोशल वार किया है।
 Top 5 News In Hindi
पाकिस्तान के प्रवक्ता की भाषा बोल रहे राजस्थान के CM : राठौड़

चित्तौडग़ढ़।

लोकसभा चुनाव की नजदीकियों के साथ ही प्रदेश में सियासी उबाल आ गया है। खबर है चित्तौड़ से….नेताओं के बयानबाजियों के दौर के बीच विधानसभा में प्रतिपक्ष के उप नेता राजेन्द्रसिंह राठौड़ ( Rajendra Rathore ) ने शनिवार को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( Cm Ashok Gehlot ) को लेकर विवादित बयान दिया है।
राठौड़ ने मीडिया से चर्चा में कहा कि पाकिस्तान भी सर्जिकल स्ट्राइक करता रहता जैसी बात सुन ऐसा लगता है कि राजस्थान के मुख्यमंत्री पाकिस्तान के प्रवक्ता की तरह बात कर रहे है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पाकिस्तान की सर्जिकल स्ट्राइक की चर्चा करने की बजाय अपनी सरकार के साढ़े तीन माह के कार्यकाल पर बात करते तो अच्छा लगता। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री गहलोत के इस तरह के बयानों से धु्रवीकरण के प्रयास सफल नहीं होंगे।
बता दें कि राजेंद्र राठौड़ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ( PM Narendra Modi ) की रविवार को होने जा रही चित्तौडग़ढ़ यात्रा की तैयारियों का जायजा लेने आए थे।

Home / Jaipur / Rajasthan News : एक क्लिक में पढ़ें राजस्थान की 5 बड़ी खबरें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो