scriptविजय हजारे ट्रॉफी: पहले ही मैच में टीम राजस्थान 73 रन पर ढेर, झारखण्ड के हाथों मिली शर्मनाक हार | rajasthan lost first match in vijay hazare trophy | Patrika News
जयपुर

विजय हजारे ट्रॉफी: पहले ही मैच में टीम राजस्थान 73 रन पर ढेर, झारखण्ड के हाथों मिली शर्मनाक हार

घरेलू वनडे क्रिकेट टूर्नामेंट: झारखण्ड ने 7 विकेट से जीता मैच, शाहबाज नदीम ने 10 रन पर झटके 8 विकेट

जयपुरSep 20, 2018 / 12:53 pm

Mridula Sharma

jaipur

विजय हजारे ट्रॉफी: पहले ही मैच में टीम राजस्थान 73 रन पर ढेर, झारखण्ड के हाथों मिली शर्मनाक हार

जयपुर. राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (आरसीए) में चल रहे विवाद का सीधा असर प्रदेश की सीनियर क्रिकेट टीम के प्रदर्शन पर पड़ा है। दो दिन पहले ही आरसीए की कार्यकारिणी भंग कर एड-हॉक कमेटी गठित की गई है और अब गुरुवार को चेन्नई में खेले गए बीसीसीआई के घरेलू वनडे टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी के एलीट ग्रुप-सी के पहले ही मुकाबले में टीम राजस्थान को शर्मनाक हार झेलनी पड़ी है। झारखण्ड ने टीम राजस्थान को 7 विकेट से हराकर 4 अंक हासिल किए।

बल्लेबाज रहे फ्लॉप

टॉस जीतकर टीम राजस्थान के कप्तान अशोक मेनारिया ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, लेकिन यह फैसला उनके खिलाफ रहा। टीम के बल्लेबाज 100 के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच पाए। ओपनर अमित गौतम ने 17, अंकित लाम्बा ने 20 और रोबिन बिष्ट ने 15 रन का योगदान किया, कप्तान मेनारिया 4 रन ही बना सके। शुरुआती तीन बल्लेबाजों के अलावा राजस्थान के 8 बल्लेबाज तो दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए और पूरी टीम 28.3 ओवर में महज 73 रन पर ढेर हो गई।

शाहबाज नदीम ने लिए 8 विकेट

झारखण्ड की ओर से लेफ्ट आर्म स्पिनर शाहबाज नदीम ने 10 ओवर में 10 रन देकर 8 विकेट चटकाए। उनके अलावा अनुकूल रॉय ने 23 रन देकर 2 विकेट चटकाए। जवाब में झारखण्ड ने 14.3 ओवर में 3 विकेट पर 76 रन बना मैच अपने नाम कर लिया। झारखण्ड की ओर से आनंद सिंह ने 22 और सौरभ तिवारी और सुमित कुमार 19-19 रन बना नाबाद रहे। राजस्थान के लिए महिपाल लोमरोर ने 22 पर 2 और राहुल चाहर ने एक विकेट लिया।

विवाद का असर

आरसीए में चल रहे विवाद का सीधा असर क्रिकेटरों के प्रदर्शन पर पड़ा है। घरेलू क्रिकेट के अभाव में खिलाडिय़ों को साधारण ट्रेनिंग कैम्प के बाद सीधे टूर्नामेंट में उतरना पड़ रहा है।
नहीं खेल पाएंगे दीपक चाहर

टीम राजस्थान के उपकप्तान और तेज गेंदबाज दीपक चाहर विजय हजारे ट्रॉफी में अपनी सेवाए नहीं दे पाएंगे। दरअसल चाहर को चोटिल हार्दिक पांड्या के कवर के तौर पर एशिया कप में खेल रही भारतीय टीम में शामिल किया गया है। दीपक संयुक्त अरब अमीरात के लिए रवाना हो चुके हैं।

Home / Jaipur / विजय हजारे ट्रॉफी: पहले ही मैच में टीम राजस्थान 73 रन पर ढेर, झारखण्ड के हाथों मिली शर्मनाक हार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो