scriptपत्रिका की खबर पर अल्पसंख्यक आयोग ने लिया संज्ञान, अल्पसंख्यक मामलात और शिक्षा विभाग के अधिकारियों से किए ये सवाल… | Rajasthan Minorities Commission Cognizance On Patrika s Madarsa News | Patrika News
जयपुर

पत्रिका की खबर पर अल्पसंख्यक आयोग ने लिया संज्ञान, अल्पसंख्यक मामलात और शिक्षा विभाग के अधिकारियों से किए ये सवाल…

मामले में अल्पसंख्यक आयोग ने अल्पसंख्यक मामलात विभाग के शासन सचिव पीसी किशन, राजस्थान मदरसा बोर्ड के सचिव सैयद मुकर्रम शाह, शिक्षा विभाग के निदेशक गौरव अग्रवाल व अतिरिक्त मुख्य सचिव पवन कुमार गोयल को पत्र लिखा है।

जयपुरAug 03, 2022 / 08:54 pm

abdul bari

पत्रिका की खबर पर अल्पसंख्यक आयोग ने लिया संज्ञान, अल्पसंख्यक मामलात और शिक्षा विभाग के अधिकारियों से किए ये सवाल...

पत्रिका की खबर पर अल्पसंख्यक आयोग ने लिया संज्ञान, अल्पसंख्यक मामलात और शिक्षा विभाग के अधिकारियों से किए ये सवाल…

जयपुर. प्रदेशभर के सैकड़ों मदरसों में सत्र शुरू होने के चार महीने बाद भी किताबे नहीं पहुंचने के मामले में अब राजस्थान अल्पसंख्यक आयोग ने संज्ञान ले लिया है और जिम्मेदार अधिकारियों से जवाब तलब किया है। गौरतलब है कि पत्रिका ने 30 जुलाई 2022 को ’13 जिलों के मदरसों में नहीं पहुंची किताबें’ शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी। जिसमें बताया गया था कि प्रदेश के 13 जिलों के सैकड़ों मदरसों में अब तक किताबे नहीं पहुंची हैं। साथ ही जयपुर समेत 10 जिलों में आधी अधूरी किताबों की सप्लाई की गई है।
इन अधिकारियों से आयोग ने किया जवाब तलब

मामले में अल्पसंख्यक आयोग ने अल्पसंख्यक मामलात विभाग के शासन सचिव पीसी किशन, राजस्थान मदरसा बोर्ड के सचिव सैयद मुकर्रम शाह, शिक्षा विभाग के निदेशक गौरव अग्रवाल व अतिरिक्त मुख्य सचिव पवन कुमार गोयल को पत्र लिखा है। जिसमें आयोग ने मदरसों में किताब वितरण में हुई देरी का कारण पूछा है साथ ही दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग की है। आयोग ने पत्र में ये भी लिखा है कि इस लापरवाही के कारण अल्पसंख्यक वर्ग के छात्रों को पढ़ाई से महरूम रहना पड़ रहा है।
पत्रिका को धन्यवाद, इस ओर ध्यान दिलाया

अधिकारियों की लापरवाही का ये मामला गंभीर है, इससे हजारों अल्पसंख्यक विद्यार्थियों की पढ़ाई का नुकसान हुआ है। मदरसा बोर्ड और शिक्षा विभाग दोनों के आला अधिकारियों से जवाब मांगा है। पत्रिका ने इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित कर इस ओर हमारा ध्यान दिलाया, इसके लिए धन्यवाद।
रफीक खान
अध्यक्ष, राजस्थान अल्पसंख्यक आयोग

Home / Jaipur / पत्रिका की खबर पर अल्पसंख्यक आयोग ने लिया संज्ञान, अल्पसंख्यक मामलात और शिक्षा विभाग के अधिकारियों से किए ये सवाल…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो