scriptMonsoon Update :राजस्थान में गुरुवार को इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट | Rajasthan Monsoon 2022 forecast Weather update | Patrika News
जयपुर

Monsoon Update :राजस्थान में गुरुवार को इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

(IMD) के मुताबिक गुरुवार से भारी बारिश आने की संभावना। मौसम विज्ञान केंद्र ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया।

जयपुरJun 29, 2022 / 04:42 pm

Kamlesh Sharma

msg343492794-633.jpg
Rajasthan Monsoon Update :राजस्थान में मानसून प्रवेश होने को है। इस दौरान बुधवार को कई जिलों में हल्की से भारी बरसात होगी। वहीं, गुरुवार को अति भारी बरसात भी देखने को मिलेगी। इस संबंध में मौसम विज्ञान केंद्र ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। बीते 24 घंटे में प्रदेश में बुधवार सुबह तक कोटा, उदयपुर, टोंक, कोटा, बूंदी, झालवाड़ में हल्की बारिश होने से आमजन को गर्मी से थोड़ी राहत मिली। इधर, मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार मानसून के पश्चिमी दिशा में बढऩे के लिए परिस्थितियां अब अनुकूल होने लगी है। जिससे आगामी दिनों में राजस्थान में अच्छी बरसात होने की संभावना बन रही है।
मौसम विभाग के माने तो गुरुवार को कुछ जिलों में भारी से अतिभारी बारिश होने के संभावना है। जयपुर मौसम विभाग केंद्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि मानसून की गति फिर से रफ्तार पकड़ चुकी है। वहीं बंगाल की खाड़ी से आने वाली पूर्वी हवाएं प्रभावी होने से मानसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल है। इसके साथ ही एक नया परिसंचरण तंत्र सक्रिय होने से कई जिलों में मेघ मेहरबान होंगे।
यहां होगी अति भारी बरसात
मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार प्रदेश में गुरुवार को अतिभारी बरसात भी हो सकती है। इस संबंध में केंद्र ने अजमेर, अलवर, भरतपुर, टोंक, भीलवाड़ा, चित्तौडगढ़़, दौसा, झुंझुनूं, जयपुर, करौली, प्रतापगढ़, सवाई माधोपुर व सीकर जिलों में 30 से 40 किमी प्रति घंटे की गति से हवाओं के साथ बरसात का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। जिसमें करौली व सवाईमाधोपुर जिलों में अति भारी बरसात की संभावना जाहिर की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो