scriptराजस्थानवासियों को बेसब्री से बारिश का इंतजार, जानें प्रदेश में बारिश को लेकर क्या कहता है मौसम तंत्र | Rajasthan Monsoon Rain Forecast : When Will Rains Start in Rajasthan? | Patrika News
जयपुर

राजस्थानवासियों को बेसब्री से बारिश का इंतजार, जानें प्रदेश में बारिश को लेकर क्या कहता है मौसम तंत्र

Rajasthan Rain Forecast : Weather Report Rajasthan : Monsoon ने दस्तक तो दे दी है। लेकिन फिर भी बारिश का इंतजार ( Rain in Rajasthan ) लगातार बढ़ता जा रहा है। प्रदेश के कई इलाकों में बादलों की आवाजाही तो हो रही है लेकिन मेघ बिन बरसे ही प्रदेश से दूरी बना रहे हैं। गर्मी और उमस से बेहाल लोगों को बारिश का बेसब्री से इंतजार है। लोग रूठे इंद्रदेव को मनाने के लिए जतन कर रहे हैं।

जयपुरJul 14, 2019 / 10:04 pm

rohit sharma

जयपुर। राजस्थान में मानसून ( monsoon in Rajasthan ) ने दस्तक तो दे दी है। लेकिन फिर भी बारिश का इंतजार ( rain in rajasthan ) लगातार बढ़ता जा रहा है। प्रदेश के कई इलाकों में बादलों की आवाजाही तो हो रही है लेकिन मेघ बिन बरसे ही प्रदेश से दूरी बना रहे हैं। गर्मी और उमस से बेहाल लोगों को बारिश का बेसब्री से इंतजार है। लोग रूठे इंद्रदेव को मनाने के लिए जतन कर रहे हैं।
दक्षिण पश्चिमी Monsoon पूर्वोत्तर राज्यों में कोहराम मचा रहा है जबकि प्रदेश में अभी तक औसत बारिश का आकंड़ा भी दर्ज नहीं हो सका है। प्रदेश में जल संसाधन विभाग ( Department of Water Resources ) के लगे रेनगेज सूखे पड़े हैं और लगातार तीन दिन से अधिकांश स्टेशनों पर बारिश शून्य दर्ज हो रही है।
बीते चौबीस घंटे में प्रदेश ( weather in rajasthan ) में मौसम सूखा रहा। बीते पांच दिन से ज्यादातर जिलों में बारिश का दौर थमे रहने के कारण गर्मी और उमस परेशान कर रही है। वहीं अगले 24 घंटे में भी बारिश होने की उम्मीद बहुत कम है।
राजधानी जयपुर में रविवार को धूप और बादलों की आवाजाही रही। शहर के लोग भी प्रचंड गर्मी व उमस से बेहाल है। शहर को बारिश बेसब्री का इंतजार है। शहर में बादल नहीं बरसे। बरसात नहीं हुई।
मौसम विभाग ( IMD ) ने अगले 48 घंटे में पूर्वोत्तर इलाकों में मौसम तंत्र सक्रिय होने पर बारिश का दौर शुरू होने की उम्मीद जताई है। फिलहाल Sunday को भी प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में मौसम शुष्क रहा।

Home / Jaipur / राजस्थानवासियों को बेसब्री से बारिश का इंतजार, जानें प्रदेश में बारिश को लेकर क्या कहता है मौसम तंत्र

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो