scriptकेंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ एनएसयूआई का हल्ला बोल, भाजपा सांसदों का घेराव | Rajasthan NSUI protests against Center's agricultural laws | Patrika News
जयपुर

केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ एनएसयूआई का हल्ला बोल, भाजपा सांसदों का घेराव

केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ एक और जहां देश की राजधानी दिल्ली में हजारों किसानों का विरोध प्रदर्शन चल रहा है वहीं प्रदेश में भी अब कृषि कानूनों के खिलाफ कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई ने हल्ला बोल दिया है।

जयपुरDec 02, 2020 / 11:27 am

firoz shaifi

nsui

nsui

जयपुर। केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ एक और जहां देश की राजधानी दिल्ली में हजारों किसानों का विरोध प्रदर्शन चल रहा है वहीं प्रदेश में भी अब कृषि कानूनों के खिलाफ कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई ने हल्ला बोल दिया है। एनएसयूआई आज प्रदेश के सभी 25 लोकसभा सांसदों के साथ ही भाजपा के राज्यसभा सांसदों का घेराव कर कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग कर रही है।

प्रदेश एनएसयूआई का धरना सुबह 11 बजे एक साथ सांसदों के आवास और कार्यालयों के बाहर शुरू हुआ। हालांकि धरना-प्रदर्शन के दौरान कोविड गाइड लाइन के मुताबिक 20 से 25 लोग अलग-अलग धरने-प्रदर्शनों में शामिल हो रहे हैं।

जयपुर शहर के सांसद रामचरण बोहरा के आवास के बाहर एनएसयूआई के प्रदेशाध्यक्ष अभिषेक चौधरी के नेतृत्व में धरना दिया जा रहा है। वहीं जयपुर ग्रामीण के सांसद राज्यवर्धन सिंह के आवास और राजसमंद सांसद दीया कुमारी के जयपुर आवास के बाहर भी धरना दिया जा रहा है।

एनएसयूआई के प्रदेश प्रवक्ता रमेश भाटी के मुताबिक धरने के दौरान सांसदों से केंद्र सरकार पर दबाव बनाने और कृषि बिलों को वापस लेने की मांग की जाएगी। भाटी का कहना है कि जब तक सांसद केंद्र सरकार से इस बिल को वापस लेने की मांग नहीं करते तब तक हमारा आंदोलन जारी रहेगा।


गौरतलब है कि केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदेश कांग्रेस ने भी विरोध पखवाड़ा मनाते हुए धरने-प्रदर्शन आयोजित किए थे। इसके अलावा कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदेश भर में हस्ताक्षर अभियान चलाकर प्रदेश के 15 लाख किसानों के हस्ताक्षरों का ज्ञापन कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजा था।

Home / Jaipur / केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ एनएसयूआई का हल्ला बोल, भाजपा सांसदों का घेराव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो