scriptकम की जगह बढ़ गई सड़क दुर्घटनाएं, डीजीपी का आदेश, लापरवाह वाहन चालकों के खिलाफ सख्ती से करें कार्रवाई | rajasthan police | Patrika News
जयपुर

कम की जगह बढ़ गई सड़क दुर्घटनाएं, डीजीपी का आदेश, लापरवाह वाहन चालकों के खिलाफ सख्ती से करें कार्रवाई

गत वर्ष की तुलना में बढ़ी 256 मौत
 

जयपुरOct 13, 2019 / 08:09 pm

Mukesh Sharma

rajasthan dgp

dgp


जयपुर. सड़क सुरक्षा सप्ताह और अन्य जागरूकता कार्यक्रमों के बावजूद भी सड़क हादसों में मरने वालों की संख्या में कमी नहीं आ रही। डीजीपी भूपेन्द्र सिंह ने प्रदेश पुलिस को सड़क हादसों को रोकने के लिए सोमवार से 23 अक्टूबर तक विशेष अभियान चलाने के आदेश दिए हैं। इस दौरान तेज गति से वाहन चलाना, लाल बत्ती का उल्लंघन, वाहन चलाते समय मोबाइल पर बात करना, शराब पीकर वाहन चलाना और मालवाहक वाहन में यात्री बैठाने सहित अन्य मोटर व्हीकल एक्ट का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। साथ में ऐसे लापरवाह चालकों के खिलाफ ड्राइविंग लाइसेंस निलंबन की कार्यवाही के लिए परिवहन विभाग को आवश्यक रूप से प्रेषित किए जाना सुनिश्चित कराने के भी निर्देश दिए।
यह भी दिए आदेश

सभी जिलों में थानाधिकारी एवं वृताधिकारी को प्रभावी व पारदर्शी कार्रवाई एवं जागरूकता, प्रचार प्रसार करना भी सुनिश्चित किए जाने के निर्देश दिए हैं।

गत वर्ष की तुलना में बढ़ी 256 मौत
पुलिस मुख्यालय के मुताबिक, वर्ष 2018 में अगस्त तक की सड़क दुर्घटनाओं में तुलनात्मक स्थिति देखें तो वर्ष 2019 में अगस्त तक 256 लोगों मौत अधिक हुई है। वर्ष 2018 अगस्त तक 6899 लोगों की मौत हुई। जबकि वर्ष 2019 अगस्त तक 7155 लोग मौत का शिकार हुए।

Home / Jaipur / कम की जगह बढ़ गई सड़क दुर्घटनाएं, डीजीपी का आदेश, लापरवाह वाहन चालकों के खिलाफ सख्ती से करें कार्रवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो