खुशखबरी: राजस्थान में 5 हजार कांस्टेबलों की भर्ती के आदेश, 8 हजार का था प्रस्ताव

खुशखबरी: राजस्थान में 5 हजार कांस्टेबलों की भर्ती के आदेश, 8 हजार का था प्रस्ताव

kamlesh sharma | Publish: Aug, 08 2019 04:55:20 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

Rajasthan Police Recruitment 2019: राजस्थान के बेरोजगार युवाओं के लिए गुड न्यूज है। राजस्थान पुलिस में पांच हजार कांस्टेबलों की भर्ती होगी। इसके लिए वित्त विभाग की हरी झंडी मिलने पर गृह विभाग ने आदेश जारी कर दिए।

जयपुर। Rajasthan Police Recruitment 2019: राजस्थान के बेरोजगार युवाओं के लिए गुड न्यूज है। राजस्थान पुलिस में पांच हजार कांस्टेबलों की भर्ती होगी। इसके लिए वित्त विभाग की हरी झंडी मिलने पर गृह विभाग ने आदेश जारी कर दिए।

गृह विभाग ने आठ हजार पदों की भर्ती का प्रस्ताव भेजा था। इसके विपरीत सरकार ने बजट में चार हजार कांस्टेबलों की भर्ती ( rajasthan police bharti 2019 ) की घोषणा की थी। रिक्त पदों के लिए आंकलन के बाद पांच हजार पदों पर भर्ती करने का निर्णय लिया गया है।

राज्य स्तर पर होगी भर्ती

आदेश जारी होने के बाद अब पुलिस मुख्यालय भर्ती की प्रक्रिया पूरी करेगा। इस बार भर्ती जिलेवार होने की बजाय बोर्ड की ओर से राज्य स्तर पर ही की जाएगी। पदों को आवंटन जिलेवार होगा।

Rajasthan Police Recruitment 2019: कांस्‍टेबल और SI के 9306 पदों पर जल्‍द होने वाली है भर्ती

राजस्थान के बेरोजगारों के लिए खुशखबरी: पटवारी के 3835 पदों पर भर्ती करेगी सरकार

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned