scriptप्रेम विवाह करने वालों को संरक्षण नहीं, दो थानाधिकारियों पर होगी कार्रवाई | Rajasthan police unable to protect love couple : action on two sho | Patrika News
जयपुर

प्रेम विवाह करने वालों को संरक्षण नहीं, दो थानाधिकारियों पर होगी कार्रवाई

हाईकोर्ट ने थानाधिकारियों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करने को कहा

जयपुरJun 26, 2019 / 02:16 pm

Deepshikha Vashista

jaipur crime

प्रेम विवाह करने वालों को संरक्षण नहीं, दो थानाधिकारियों पर कार्रवाई होगी

जयपुर. प्रेम विवाह करने वाले दो दम्पतियों को अदालती आदेश के बावजूद संरक्षण नहीं मिलने के मामले में हाईकोर्ट ( High Court ) ने सीकर जिला पुलिस अधीक्षक से दो थानाधिकारियों ( SHO ) पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करने को कहा है।
न्यायाधीश गोवर्धन बाढ़दार व न्यायाधीश संजीव प्रकाश शर्मा की खण्डपीठ ने छोटूराम व सचिन कुमार यादव की दो अलग-अलग बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिकाओं पर यह आदेश दिया। दोनों याचिककर्ताओं की ओर से कोर्ट को बताया कि उन्होंने अपनी-अपनी प्रेमिकाओं से विवाह किया और हाईकोर्ट ने इसी साल पुलिस सरंक्षण में युवतियों की इच्छा पर उन्हें ससुराल भेजा गया। इसके बाद दोनों ही मामलों में युवतियों के परिवार वाले उन्हें अपने साथ ले गए और अब भेज नहीं रहे हैं।
इनमें से एक मामला सीकर जिले के धोद थाना क्षेत्र का है, जबकि दूसरा नीम का थाना क्षेत्र का है। दोनों युवतियों के बयान लेने के बाद कोर्ट ने दोनों ही मामलों में पुलिस सुरक्षा नहीं दे पाई, इस कारण सीकर पुलिस अधीक्षक से दोनों थानाधिकारियों पर कार्रवाई करने को कहा है। साथ ही, आदेश दिया कि दोनों ही मामलों में विवाह का विरोध करने वालों पर कार्रवाई की जाए।
इधर जयपुर पुलिस ने गिरफ्तार किए वाहन चोर, चार दोपहिया बरामद

इधर जयपुर पुलिस ने वाहन चोर को गिरफ्तार कर चोरी की चार बाइक बरामद की है। ट्रांसपोर्ट नगर थाना पुलिस ( Transport nagar thana police ) ने बताया कि सोमवार को मुखबिर से एक वाहन चोर की सूचना मिली थी, दबिश देकर पर मूलत: महुवा दौसा हाल आदर्श नगर निवासी संतोष उर्फ सोनू पंडित (32) को पकड़कर पूछताछ की तो उसने वाहन चोरी करना स्वीकार किया। आरोपी को गिरफ्तार कर उसकी निशानेही पर चार वाहन बरामद किए गए हैं। फिलहाल पुलिस आरोपितों से सख्ती से पूछताछ कर अन्य वारदात का पता लगाने की कोशिश कर रही है। पूछताछत में कई वारदातों का खुलासा होने की संभावना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो