scriptमौसम अपडेट: राजस्थान में आज तेज हवा के साथ झमाझम बारिश होने की संभावना | rajasthan rain forecast 23 may 2021 | Patrika News
जयपुर

मौसम अपडेट: राजस्थान में आज तेज हवा के साथ झमाझम बारिश होने की संभावना

मौसम विभाग ने पश्चिम विक्षोभ के कारण राजस्थान में आंधी व बरसात का अलर्ट जारी किया है।

जयपुरMay 23, 2021 / 09:38 am

Santosh Trivedi

rain_

जयपुर। राजस्थान में एक बार फिर मौसम ने बीती शाम शनिवार से अचानक करवट ले ली है। तेज ठंडी हवाओं के चलने के साथ ही बादलों की आवाजाही के बीच हल्की बूंदाबांदी का दौर भी राजधानी समेत अन्य जगहों पर देखने को मिला। पश्चिमी विक्षोभ के असर के चलते मौसम का मिजाज दो दिन तक यूं ही देखने को मिलेगा।

इस दौरान प्रदेश में विभिन्न जगहों पर हल्के से मध्यम दर्जें की बारिश का अलर्ट भी मौसम विभाग की ओर से जारी किया गया है। हालांकि रविवार की बात की जाए तो राजधानी जयपुर में तेज धूप बीच-बीच में खिली, इस बीच बादलों की आवाजाही और ठंडी हवाओं का दौर भी देखने को मिल रहा है। इससे तापमान में चार से पांच डिग्री की गिरावट भी दर्ज की गई। राजधानी जयपुर के अलावा देर रात बीकानेर, टोंक, सीकर, गंगानगर, डूंगरपुर, टोंक, नागौर, बाडमेर, में तेज हवा के साथ बारिश हुई।

यहां के लिए अलर्ट
मौसम विभाग ने पश्चिम विक्षोभ के कारण प्रदेश में आंधी व बरसात का अलर्ट जारी किया है। पूर्वी राजस्थान और पश्चिमी राजस्थान में 40 से 50 किलोमीटर की रफ्तार से आंधी व बरसात होने की संभावना है। राजस्थान में बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, गंगानगर, जोधपुर, जैसलमेर, नागौर, जयपुर, अलवर, सीकर, अजमेर, टोंक, भीलवाड़ा में मेघ गर्जन के साथ 40 किमी रफ्तार से धूल भरी आंधी के साथ हल्की बरसात होने की संभावना बनी हुई है।

जोबनेर का पारा 21 डिग्री
जयपुर के जोबनेर में सुबह हल्की बूंदाबांदी हुई, धूप के साथ बादलों की आवाजाही लगातार जारी है। न्यूनतम तापमान 21.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम वेधशाला के उम्मेद सिंह ने बताया कि विक्षोभ के असर से यह पल—पल मौसम बदल रहा है। जयपुर का सुबह का पारा 23 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं आगामी तीन घंटों के लिए जयपुर में 40 से 60 किमी. के साथ हवा चलने के साथ ही नागौर, सीकर, जयपुर, राजसमंद, पाली, जोधपुर, उदयपुर में हल्के से मध्यम दर्जें की बारिश हो सकती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो