scriptराजस्थान रोडवेज : सरकार ने नहीं सुनी, तो गणेशजी से लगाई अर्जी | Rajasthan roadways news : retired personnel protest in jaipur | Patrika News
जयपुर

राजस्थान रोडवेज : सरकार ने नहीं सुनी, तो गणेशजी से लगाई अर्जी

सातवां वेतनमान, बकाया परिलाभ सहित अन्य मांगों को लेकर सेवानिवृत रोडवेज कर्मियों ने किया प्रदर्शन

जयपुरJun 27, 2019 / 07:47 pm

Deepshikha Vashista

Rajathan roadways news

राजस्थान रोडवेज : सरकार ने नहीं सुनी, तो गणेशजी से लगाई अर्जी

विजय शर्मा / जयपुर. सातवां वेतनमान, बकाया परिलाभ सहित अन्य मांगों को लेकर गुरूवार को रोडवेज ( Rajathan roadways ) के सेवानिवृत कर्मियों ने रोडवेज मुख्यालय के बाहर धरना दिया। राजस्थान रोडवेज सेवानिवृत कर्मचारी कल्याण समिति के बैनर तले हुए इस धरना-प्रदर्शन में प्रदेशभर से रोडवेज के रिटायर्ड कर्मचारियों ने हिस्सा लिया।
रोडवेज सेवानिवृत कर्मचारियों ने राज्य सरकार व रोडवेज प्रशासन से सभी परिलाभ दिलाने के लिए भगवान गणेश को चिट्ठी लिखकर दी। कर्मचारियों ने मुख्यालय भवन के मुख्य प्रांगण में लगी गणेश प्रतिमा के सामने ही उन्हे भी 7 वां वेतनमान का लाभ राज्यकर्मचारियों के समान दिलाए जाने की अर्जी लगाई। कर्मियों ने मुख्यालय के मुख्य प्रांगण में लगी गणेश प्रतिमा के सामने अपनी मांगें लिखकर पोस्टकार्ड अर्पित किया।

इस दौरान रोडवेज कर्मियों ने भगवान से राज्यकर्मियों के समान ही उन्हें भी सातवां वेतनमान का लाभ दिलवाने की मांग की। इधर प्रदर्शन के तहत रोडवेजकर्मी सिविल लाइन फाटक तक रैली भी निकालना चाहते थे, लेकिन पुलिस ने इसकी अनुमति नहीं दी।
ये है मामला

राजस्थान रोडवेज सेवानिवृत कर्मचारी कल्याण समिति के अध्यक्ष ताराचंद जैन ने बताया कि रोडवेज कर्मचारियों द्वारा समय समय पर धरने-प्रदर्शन के समय पूर्व भाजपा सरकार परिवहन मंत्री व प्रशासन द्वारा लिखित समझौता और आश्वासन देने के पश्चात भी किसी भी प्रकार की राहत नहीं दी गई।
उसी दौरान सिंधी कैम्प बस स्टैण्ड पर धरने प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस प्रतिनिधियों द्वारा मंच से घोषणा की गई थी, यदि राज्य में कांग्रेस सरकार बनेगी तो निगम कर्मचारियों की समस्त मांगों पर तुरंत निर्णय देकर आदेश जारी किया जाएगा। लेकिन राज्य में कांग्रेस सरकार के 5 माह पश्चात निगम कर्मचारियों की मांगों पर किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की गई।

Home / Jaipur / राजस्थान रोडवेज : सरकार ने नहीं सुनी, तो गणेशजी से लगाई अर्जी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो