scriptरोडवेज के छोटे बस स्टैंडों पर विकसित होगी मूलभूत सुविधाएं | rajasthan roadways prepare bus stands | Patrika News
जयपुर

रोडवेज के छोटे बस स्टैंडों पर विकसित होगी मूलभूत सुविधाएं

– सरकार के तीन साल पूरे होने पर रोडवेज लॉन्च करेगी योजना, जुलाई 2022 तक होंगे तैयार

जयपुरOct 15, 2021 / 03:09 pm

Jaya Gupta

Rajasthan Roadways यात्रियों के लिए नाइट कर्फ़्यू में रहेगी छूट

Rajasthan Roadways यात्रियों के लिए नाइट कर्फ़्यू में रहेगी छूट


जयपुर। रोडवेज अब अपने सभी छोटे व मध्यम बस स्टैंडों पर मूलभूत सुविधा विकसित करेगा। इसके लिए अलग से योजना तैयार की गई है। योजना को राज्य सरकार के तीन वर्ष का कार्यकाल पूरा होने पर 19 दिसम्बर को लॉन्च किया जाएगा। इन्हें जुलाई 2022 तक पूरा तैयार करने का लक्ष्य निर्धारित किया है। दरअसल, रोडवेज ने हाल ही में कार्यशील पूंजी के लिए पांच सौ करोड़ रूपए का लोन लिया है। करीब तीन सौ करोड़ रूपए से इस वित्तीय वर्ष में कर्मचारियों को वेतन व पेंशन दी जाएगी। शेष दो सौ करोड़ से बस अड्डों का विकास व नई बसों की खरीद की जाएगी।
राजस्थान रोडवेज के सीएमडी संदीप वर्मा ने बताया कि बस स्टैंडों के तीन समूह बनाए गए हैं। छोटे बस स्टैंडों पर डेढ, उनसे बड़े पर दो व मध्यम आकार के बस स्टैंडों पर तीन करोड़ रूपए खर्च किए जाएंगे। इस राशि से बस स्टैंडों पर मूलभुत सुविधाओं जैसे-बाउन्ड्रीवाल, बसों की दुर्घटना फ्री प्रवेश व निकास, प्राईवेट वाहन व ऑटो के लिए अस्थाई पार्किंग, चालक-परिचालक के लिए रेस्ट रूम सुविधा एवं यात्रियों के लिए शुद्ध पेयजल, बैठने की व्यवस्था, वृद्धजन, अक्षम व्यक्तियों के लिए सुविधाएं आदि की व्यवस्था की जाएगी। इसके साथ ही यात्रियों की सुविधा के लिए प्रत्येक बस स्टेण्ड मिनी सरस पार्लर, कॉ-ऑपरेटीव स्टोर भी होगा। इसके लिए आरसीडीएफ से सम्पर्क किया जा रहा है।
——————-
बड़े बस अड्डों को पीपीपी मोड पर किया जाएगा विकसित
जयपुर, जोधपुर, बीकानेर, अजमेर आदि बड़े बस अडडों को को सडक परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय की गाइडलाईन के अनुसार पीपीपी मोड पर विकसित किया जाएगा।
—————————
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो