scriptरोडवेज में चुनाव आचार संहिता के बीच तबादलों को खेल शुरू | rajasthan roadways, transfer | Patrika News
जयपुर

रोडवेज में चुनाव आचार संहिता के बीच तबादलों को खेल शुरू

200 से ज्यादा चालक, परिचालक (roadways) व अन्य कार्मिकों के किए तबादले, रोजाना जोनल स्तर पर जारी की जा रही तबादला सूचियां, शीतकालीन समय सारणी की आड़ में चल रहे खेल

जयपुरNov 05, 2019 / 07:08 pm

Sunil Sisodia

रोडवेज में चुनाव आचार संहिता के बीच तबादलों को खेल शुरू

rajasthan roadways

जयपुर।

राज्य निर्वाचन आयोग निकाय चुनावों के एलान के साथ ही राज्य में तबादलों पर रोक लगा चुका है। लेकिन राजस्थान रोडवेज को राज्य निर्वाचन आयोग के किसी भी आदेश की परवाह नहीं है। शायद इसीलिए चार-पांच दिन से तबादलों को खेल जोरों पर चल रहा है। अब तक 200 से ज्यादा कार्मिकों के तबादले किए जा चुके हैं। तबादलों के लिए तर्क दिया जा रहा है कि शीतकालीन समय सारणी वर्ष 2019 के आधार पर संचालन व्यवस्था को बनाए रखने के लिए किए जा रहे हैं। जबकि राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशों के मुताबिक राज्य निर्वाचन आयोग की अनुमति के बिना कोई भी तबादला आदेश जारी नहीं किया जा सकता।
राज्य के 49 निकायों में चुनाव को लेकर 25 अक्टूबर को एलान किया गया था। इसके साथ ही राज्य में चुनाव आचार संहिता लागू हो गई थी। राज्य के मुख्य चुनाव आयुक्त पी.एस. मेहरा ने कहा था कि प्रदेश में तबादलों पर रोक के साथ ही कोई भी नए काम नहीं हो सकेंगे। लेकिन इसके बावजूद रोडवेज में तबादलों को दौर ऐसा शुरू हुआ है कि थमने का नाम ही नहीं ले रहा। 31 अक्टूबर से जोनल स्तर पर तबादले किए जा रहे हैं। इसके बाद से रोजाना जोनल स्तर पर तबादला सूचियां जारी हो रही हैं।
बताया जा रहा है कि उदयपुर, अजमेर, भरतपुर, बीकानेर सहित अन्य कई जोनल में अब तक 200 कार्मिकों को इधर से उधर किया जा चुका है। इनमें उदयपुर जोन स्तर पर 41, अजमेर में 69, भरतपुर 46, बीकानेर 7 सहित अन्य कई जोन में तबादले किए गए हैं। यह तबादले एक से दूसरे जिलों में करने के साथ ही कई तो डिपो के पूरे स्टाफ को ही बदल दिया गया है। जबकि तबादलों पर चुनाव आयोग ही नहीं राज्य सरकार की ओर से भी पहले ही रोक लगाई जा चुकी है।

Home / Jaipur / रोडवेज में चुनाव आचार संहिता के बीच तबादलों को खेल शुरू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो