scriptRajasthani Film Turtle: ‘टर्टल‘ फिल्म में राजस्थान का जल संकट | Rajasthan's water crisis in 'Turtle' movie | Patrika News
जयपुर

Rajasthani Film Turtle: ‘टर्टल‘ फिल्म में राजस्थान का जल संकट

Rajasthani Film Turtle:
– राजस्थानी भाषा में पहली नेशनल अवार्ड जीतने वाली फिल्म ‘टर्टल’ के निर्माता हैं अशोक चौधरी
– 20 जनवरी को होगा ‘टर्टल’ का वर्ल्ड टेलिविजन प्रीमियर

जयपुरJan 18, 2022 / 09:20 pm

Tasneem Khan

Rajasthan's water crisis in 'Turtle' movie

Rajasthan’s water crisis in ‘Turtle’ movie

Rajasthani Film Turtle:

राजस्थानी भाषा की फिल्मों के इतिहास में पहली बार 66वें राष्ट्रपति पुरस्कार समारोह में नेशनल अवार्ड से नवाजी गई फिल्म ‘टर्टल’ turtle के निर्माता अशोक चौधरी का कहना है कि यह फिल्म राजस्थान के गांवों में पनप रहे जल संकट की एक वास्तविक घटना का काल्पनिक रूपान्तरण है। उन्होंने कहा कि इस प्रकार की फिल्म हमारे भविष्य को दर्शाने के लिए बहुत आवश्यक है ताकि जल संकट के बारे में जागरूकता फैल सके। उन्होंने कहा कि ये फिल्म जल संकट को लेकर तीसरे विश्वयुद्ध की ओर इशारा करती है। कोविड के चलते ये फिल्म सिनेमा घरों में प्रदर्शित नहीं हो पाई थी। फ़िल्म को 190 देशों में ओटीटी प्लैट्फ़ॉर्म पर 31 दिसंबर को रिलीज़ किया जा चुका है। अब 20 और 21 जनवरी को इसका वर्ल्ड टेलिविजन प्रीमियर किया जा रहा है। फिल्म का निर्देशन दिनेश एस. यादव ने किया है।
यह हैं मुख्य कलाकार
प्रतीक चालना इस फिल्म के एसोसिएट प्रोड्यूसर हैं और समीर पहाड़ियां कास्टिंग डायरेक्टर। मुख्य भूमिका में जाने माने अभिनेता संजय मिश्रा हैं। फिल्म में संजय मिश्रा के अलावा अंकित अनिल शर्मा, आमोल देशमुख और मोनिका शर्मा सहित कई कलाकारों ने अभिनय किया है। इस फिल्म की खास बात ये है कि इसमें जयपुर और राजस्थान ज़्यादातर कलाकारों को मौका दिया गया है। साथ ही इसकी कम्प्लीट शूटिंग भी जयपुर सहित राजस्थान के विभिन्न शहरों व गांवों में ही की गई है। अशोक इससे पहले हिंदी फीचर फिल्म ‘वाह जिंदगी’ का भी निर्माण कर चुके हैं। इसका वर्ल्ड टेलिविजन प्रीमियर 6 और 7 जनवरी को किया जा चुका है।

Home / Jaipur / Rajasthani Film Turtle: ‘टर्टल‘ फिल्म में राजस्थान का जल संकट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो