scriptराजस्थान: विधायक की अगुवाई में फाड़ दिया केसरिया ध्वज, Video Viral- जानें पूरा घटनाक्रम | Rajasthan: Saffron flag torn under the leadership of MLA, Video Viral | Patrika News

राजस्थान: विधायक की अगुवाई में फाड़ दिया केसरिया ध्वज, Video Viral- जानें पूरा घटनाक्रम

locationजयपुरPublished: Jul 22, 2021 11:03:36 am

Submitted by:

Nakul Devarshi

केसरिया ध्वजा फाड़ने का मामला पकड़ रहा तूल, विधायक की मौजूदगी में युवाओं के समूह ने फाड़ी थी ध्वजा, झंडा फाड़ने का वीडियो हो रहा सोशल मीडिया पर वायरल, भाजपा नेताओं के निशाने पर कांग्रेस, हिन्दू संगठन कराएंगे एफआईआर दर्ज

Rajasthan: Saffron flag torn under the leadership of MLA, Video Viral

जयपुर।

देश जहां आज राष्ट्रीय झंडा अंगीकरण दिवस मना रहा है वहीं जयपुर में एक केसरिया ध्वजा को पोल से उतारकर फाड़ने का मामला तूल पकड़े हुए है। दरअसल, घटना बुधवार दोपहर की है जब युवाओं के एक समूह ने गलता तीर्थ स्थित आमागढ़ की पहाड़ी पर लगे एक केसरिया ध्वजा को उखाड़कर उसे फाड़ दिया। ख़ास बात ये है कि इस पूरे घटनाक्रम को कांग्रेस समर्थित निर्दलीय विधायक रामकेश मीणा की मौजूदगी में अंजाम दिया गया है।

 

इधर, केसरिया ध्वजा को फाड़ने का एक वीडियो भी सामने आया है जो फिलहाल सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वहीं भाजपा नेताओं ने इस घटना पर ऐतराज़ जताते हुए राज्य की गहलोत सरकार को निशाने पर लेना शुरू कर दिया है।

 

दुर्ग में मीणाओं का रहा शासन, छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं
गंगापुर सिटी से निर्दलीय विधायक व राजस्थान आदिवासी मीणा सेवा संघ के अध्यक्ष रामकेश मीणा का कहना है कि आम्बागढ़ दुर्ग मीणा समाज की ऐतिहासिक धरोहर है और यहां मीणाओं का ही शासन रहा है। यहां पर प्राचीन आंबा माता का मंदिर भी है। कुछ असामाजिक तत्वों ने केसरिया ध्वजा फहराकर मीणा समाज के इतिहास से छेड़ छाड़ की है। यही वजह है कि यहां से इस ध्वजा को हटाया गया है। ऐसी हरकत दुबारा ना हो इसके लिऐ संघ की सूरजपोल इकाई को जिम्मेदारी सौंपी गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो