scriptRajasthan स्कूल ऑफ आर्ट के छात्रों ने कटोरे लेकर मांगी शिक्षा की भीख | Rajasthan School Of Art Jaipur Education Minister Bhanwar Singh Bhati | Patrika News
जयपुर

Rajasthan स्कूल ऑफ आर्ट के छात्रों ने कटोरे लेकर मांगी शिक्षा की भीख

shiksha sankul स्थित Rajasthan School of Art परिसर में छात्रों ने कटोरा लेकर क्वालिटी Education के लिए भीख मांगी। students strike में आठवें दिन parents भी पहुंचे। उन्होंने प्राचार्या का घेराव किया। साथ ही plantation करने आए Rajasthan Higher Education Minister Bhanwar Singh Bhati को ज्ञापन सौंपा। अभिभावकों ने बताया कि एक शिक्षक ने बच्चों की TC ले जाने तक बोल दिया।

जयपुरJul 31, 2019 / 05:14 pm

surendra kumar samariya

आर्ट स्कूल के शिक्षक ने कहा- नहीं पढ़ाना तो टी.सी ले जाओ

Rajasthan School Of Art Jaipur Education Minister Bhanwar Singh Bhati

jaipur Rajasthan School of Art में छात्रों का अनिश्चितकालीन धरना ( students strike ) आठवें दिन भी जारी रहा। छात्रों ने कटोरे लेकर सुबह shiksha sankul Rajasthan परिसर में मौन रैली निकाली। परिसर में आने वाले अधिकारी-कर्मचारी और आमजन से उच्च स्तरीय शिक्षा की भीख मांगी। इस दौरान पौधारोपण करने पहुंचे higher Education minister के सामने कटोरा कर मांगें रखी। इस पर मंत्री ने आश्वासन देकर हड़ताल समाप्त करने के लिए कहा। Rajasthan higher education minister Bhanwar Singh Bhati ने कहा कि ज्ञापन का परीक्षण करा लेंगे। विभाग के पास उपलब्ध संसाधन छात्रों को जरूर मिलेंगे। इस पर छात्रों ने कहा कि जब तक मांगों पूरी नहीं हो जाती तब तक धरने पर बैठे रहेंगे।
school teacher बोले- बच्चों की टी.सी ले जाओ

अपने बच्चों की समस्याओं को लेकर सुबह काफी संख्या में अभिभावक भी धरने में शामिल हो गए। उन्होंने मंत्री से भी गुहार लगाई। इसके बाद स्कूल में जाकर प्राचार्या सहित अन्य शिक्षकों से मुलाकात की। अभिभावकों ने बताया कि एक शिक्षक ने तो कह दिया कि नहीं पढऩा तो टी.सी ले जाइए। इस पर सभी अभिभावक नाराज हो गए, उन्होंने प्राचार्या का घेराव कर दिया। अभिभावकों ने बताया कि बच्चों की प्रोफेशनल कोर्स को पढ़ाने के लिए professional शिक्षक ही होने चाहिए।
बच्चों के हित में लगातार धरने में होंगे शामिल

अभिभावकों ने बताया कि बच्चों ने आठ दिन से कक्षाओं का बहिष्कार किया है। इसके बावजूद Rajasthan Government और शिक्षा विभाग से किसी ने भी ध्यान दिया। अब सभी अभिभावक भी बच्चों की मांगों को लेकर धरने में शामिल होंगे।

Home / Jaipur / Rajasthan स्कूल ऑफ आर्ट के छात्रों ने कटोरे लेकर मांगी शिक्षा की भीख

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो