scriptRAJASTHAN STATE GAS LIMITED: राजस्थान स्टेट गैस ने बनाया सर्वाधिक सीएनजी उपलब्ध कराने का रिकार्ड | Rajasthan State Gas made the record of providing maximum CNG | Patrika News
जयपुर

RAJASTHAN STATE GAS LIMITED: राजस्थान स्टेट गैस ने बनाया सर्वाधिक सीएनजी उपलब्ध कराने का रिकार्ड

विपरीत परिस्थितियों के बावजूद आरएसजीएल का वार्षिक कारोबार बढ़कर 56 करोड़ 62 लाख रुपए हो गया है। वित्तीय वर्ष 2021-22 के दौरान आरएसजीएल 8 करोड़ 13 लाख रुपए रहा है।

जयपुरSep 24, 2022 / 10:47 am

Narendra Singh Solanki

RAJASTHAN STATE GAS LIMITED: राजस्थान स्टेट गैस ने बनाया सर्वाधिक सीएनजी उपलब्ध कराने का रिकार्ड

RAJASTHAN STATE GAS LIMITED: राजस्थान स्टेट गैस ने बनाया सर्वाधिक सीएनजी उपलब्ध कराने का रिकार्ड

विपरीत परिस्थितियों के बावजूद आरएसजीएल का वार्षिक कारोबार बढ़कर 56 करोड़ 62 लाख रुपए हो गया है। वित्तीय वर्ष 2021-22 के दौरान आरएसजीएल 8 करोड़ 13 लाख रुपए रहा है। अतिरिक्त मुख्य सचिव माइंस एव चेयरमेन राजस्थान स्टेट गैस डॉ. सुबोध अग्रवाल आरएसजीएल सचिवालय में आरएसजीएल की संचालक मण्डल की 33वीं बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। आरएसजीएल द्वारा कोटा में तेजी से आधारभूत संरचना कार्य को बढ़ाया जा रहा हैं, वहीं नीमराना व कूकस में एक दिन में सर्वाधिक सीएनजी उपलब्ध कराने का रिकार्ड बनाया है। उन्होंने बताया कि आरएसजीएल द्वारा कोरपोरेट सामाजिक दायित्व के तहत राजस्थान मेडिकल रिलिफ सोसायटी में 13 लाख 25 हजार रुपए उपलब्ध कराए। आरएसजीएल के प्रबंध संचालक मोहन सिंह ने बताया कि आरएसजीएल द्वारा 13 सीएनजी स्टेशनों के माध्यम से सीएनजी वितरित की जा रही है। कोटा में घरेलू पाइप गैस उपलब्ध कराने के लिए आधारभूत संरचना के साथ ही घरेलू पाइप गैस कनेक्शन का काम चरणवद्ध तरीके से जारी है।
यह भी पढ़ें: नवरात्रि के नौ दिनों का होता है विशेष महत्व

गैस उपलब्ध कराने की क्षमता डेढ़ गुणा बढ़ी
आरएसजीएल ने निर्बाध गैस आपूर्ति के लिए जहां व्यवस्था में सुधार किया है वहीं 76 हजार किग्रा गैस उपलब्ध कराकर एक दिन में सर्वाधिक गैस वितरण का नया रिकॉर्ड बनाया है। आरएसजीएल की गैस उपलब्ध कराने की क्षमता को डेढ़ गुणा तक बढ़ाया जा चुका है। विपरीत परिस्थितियों के बावजूद आरएसजीएल ने टीम भावना से कार्य करते हुए व्यावसायिक दक्षता का परिचय देते हुए लाभ में बढ़ोतरी की हैं। कोटा में पाइप लाइन से घरेलू गैस के लिए आधारभूत सुविधा के विस्तार का कार्य जारी होने के साथ ही घरेलू गैस कनेक्श न जारी करने के काम में और तेजी लाई जा रही है।

Home / Jaipur / RAJASTHAN STATE GAS LIMITED: राजस्थान स्टेट गैस ने बनाया सर्वाधिक सीएनजी उपलब्ध कराने का रिकार्ड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो