scriptराजस्थान पर्यटन विभाग सोशल मीडिया से लोगों की बढ़ा रहा है जनरल नॉलेज | Rajasthan Tourism Department Twitter Social Media Art Culture Jaipur | Patrika News
जयपुर

राजस्थान पर्यटन विभाग सोशल मीडिया से लोगों की बढ़ा रहा है जनरल नॉलेज

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वैकल्पिक उत्तर वाले पूछे जा रहे है प्रश्न

जयपुरAug 26, 2020 / 08:41 pm

surendra kumar samariya

राजस्थान पर्यटन विभाग सोशल मीडिया से लोगों की बढ़ा रहा है जनरल नॉलेज

राजस्थान पर्यटन विभाग सोशल मीडिया से लोगों की बढ़ा रहा है जनरल नॉलेज

सुरेंद्र बगवाड़ा , जयपुर

धोरा री धरती और ऐतिहासिक कला—संस्कृति में रचे बसे राजस्थान की ओर देसी—विदेशी पर्यटकों का आकर्षण हमेशा रहा है। राजस्थान सरकार का पर्यटन विभाग ( tourism department ) भी ‘पधारो म्हारे देश’ के ध्येय के साथ स्वागत में आतुर रहता है। विभाग अब हाईटेक तरीके से सोशल मीडिया के जरिए पर्यटकों के साथ बॉन्डिंग बना रहा है। इसके लिए विभाग ने पहल की शुरूआत की है। अपने सोशल मीडिया अकाउंट जैसे ट्विटर ( Twitter ) पर राजस्थान के इतिहास और कला संस्कृति से संबंधित प्रश्न पूछकर लोगों की जनरल नॉलेज को बढ़ा रहा है। हजारों की संख्या में यूजर जुड़कर पूछे गए प्रश्न का जवाब दे रहे है।
ऐसे प्रश्न पूछे गए हाल ही

‘वह मंदिर जो मिनी खजुराहो ऑफ राजस्थान के नाम से जाना जाता है’, घूमर डांस की शुरूआत कौनसे जिले से हुई, किराडू मंदिर में कितने मंदिर है, बांसवाडा जिले का नाम किस ट्री पर है, वह डिश जो हर मारवाड़ी शादी में बनती है, क्ले बेल्स के लिए पॉपुलर राजस्थान का जिला कौनसा है? जैसे प्रश्नों के उत्तर पूछ जा रहे है।
सही उत्तर भी बताए विभाग

विभाग की ओर से पूछे गए प्रश्नों पर लोग वोट कर अपना उत्तर तो दे रहे है। लेकिन विभाग की ओर से सही उत्तर नहीं बताया जा रहा है। विभाग चाहे तो प्रश्न पूछने के एक—दो दिन सही उत्तर दे सकता है।

Home / Jaipur / राजस्थान पर्यटन विभाग सोशल मीडिया से लोगों की बढ़ा रहा है जनरल नॉलेज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो