scriptRajasthan University- पीजी एडमिशन की प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार | Rajasthan University#PG admission#process | Patrika News
जयपुर

Rajasthan University- पीजी एडमिशन की प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार

Rajasthan University-राजस्थान विश्वविद्यालय में पीजी की एडमिशन प्रक्रिया कंवीनर की नियुक्ति किए जाने के एक माह बाद भी शुरू नहीं हो सकी है। वह भी तब जबकि कोविड के कारण विवि का नया शिक्षा सत्र पहले ही देरी से शुरू हुआ है।

जयपुरOct 26, 2021 / 08:38 pm

Rakhi Hajela

Students Union Elections: Student Are Excited For Election And Waiting For The Date

Rajasthan University- पीजी एडमिशन की प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार

एक माह पहले हुई कंवीनर की नियुक्ति
लेकिन अब तक पीजी एडमिशन की प्रक्रिया नहीं हुई शुरू
जयपुर
राजस्थान विश्वविद्यालय में पीजी की एडमिशन प्रक्रिया कंवीनर की नियुक्ति किए जाने के एक माह बाद भी शुरू नहीं हो सकी है। वह भी तब जबकि कोविड के कारण विवि का नया शिक्षा सत्र पहले ही देरी से शुरू हुआ है। गौरतलब है कि पीजी में एडमिशन एंट्रेस टेस्ट के जरिए किए जाने हैं इसके लिए राजस्थान विश्वविद्यालय ने एक माह पहले कंवीनर भी नियुक्त कर दिया। इसके बाद भी अभी एंट्रेंस टेस्ट के लिए नोटिफिकेशन नहीं निकाला गया है। विवि में हर साल 10 से 15 हजार छात्र पीजी में एडमिशन लेते हैं। ऐसे में छात्रों में असमंजस की स्थिति बनी हुई है।
15 दिन पहले जारी हो चुका है यूजी का रिजल्ट
विवि प्रशासन ने करीब 15 दिन पहले यूजी का रिजल्ट भी जारी कर दिया था लेकिन पीजी में एडमिशन प्रक्रिया शुरू नहीं होने से विद्यार्थी असमंजस की स्थिति में हैं। एनएसयूआई प्रवक्ता रमेश भाटी का कहना है कि कुलपति को इसे लेकर ज्ञापन दिया गया है।भ् भाटी ने कहा कि छात्रों की परेशानी को देखते हुए पीजी एडमिशन की प्रक्रिया पूरी करनी चाहिए। इधर, कंवीनर रश्मि जैन का कहना है कि एंट्रेस टेस्ट के लिए एजेंसी का टेंडर करना होगा। जल्द ही प्रक्रिया पूरी करवाई जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो