scriptराजस्थान विश्वविद्यालय की अंतिम वर्ष स्नातक परीक्षाएं 29 जुलाई से | Rajasthan University's final year graduation examinations from July 29 | Patrika News
जयपुर

राजस्थान विश्वविद्यालय की अंतिम वर्ष स्नातक परीक्षाएं 29 जुलाई से

प्रवेश पत्र 22 जुलाई से कर सकेंगे डाउनलोड

जयपुरJul 15, 2021 / 12:32 am

Rakhi Hajela

राजस्थान विश्वविद्यालय की अंतिम वर्ष स्नातक परीक्षाएं 29 जुलाई से

राजस्थान विश्वविद्यालय की अंतिम वर्ष स्नातक परीक्षाएं 29 जुलाई से


जयपुर्र 14 जुलाई
राजस्थान विश्वविद्यालय (Rajasthan university) के स्नातक अंतिम वर्ष (UG final year) के छात्रों की परीक्षाएं 29 जुलाई से प्रारंभ होगी। इन परीक्षाओं में प्रविष्ट होने वाले कला, विज्ञान एवं वाणिज्य संकाय के परीक्षार्थी अपना प्रवेश पत्र 22 जुलाई से विश्वविद्यालय (University) की वेबसाइट (Website) से डाउनलोड (Download) कर सकेंगे। इस संबंध में विस्तृत दिशा निर्देश विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड किए गए हैं। परीक्षाओं का आयोजन दो पारियों में होगा। पहली पारी की परीक्षा सुबह 7 बजे से 8.30 बजे तक और 8.30 बजे से 10 बजे तक होगी। जिसमें एक विषय के दोनों पेपर्स होंगे। इसी प्रकार दूसरी पारी दोपहर तीन बजे से 4.30 बजे और 4.30 बजे से 6 बजे तक होगी। इसमें भी एक विषय के दोनों पेपर एक साथ आयोजित करवाए जाएंगे। परीक्षाओं का समापन 4 सितंबर को होगा।
पुस्तक का विमोचन
राजस्थान विश्वविद्यालय के ललित कला संकाय की पूर्व डीन एवं संगीत विभाग की पूर्व विभागाध्यक्ष, वरिष्ठ धु्रवपद गायिका, डॉ. मधु भट्ट तैलंग द्वारा संपादित पुस्तक भारतीय ललित कलाएं: समसमायिक अनुशीलन’ का विमोचन हुआ। विमोचन विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. राजीव जैन ने किया। डॉ. भट्ट के संपादन में इस पुस्तक में वर्तमान में संगीत के व्यवहारिक एवं सैद्धांतिक रूप में होने वाले परिवर्तनों, नवीन प्रयोगों, नए सृजनों, रचनाओं आदि को प्रस्तुत किया गया है।

Home / Jaipur / राजस्थान विश्वविद्यालय की अंतिम वर्ष स्नातक परीक्षाएं 29 जुलाई से

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो