scriptछात्रसंघ चुनाव कार्यक्रम जारी, विवि में शुरू हुआ दंगल, पुलिस ने भी दिखानी शुरू की सख्ती | Rajasthan university student union election2019 schedule police action | Patrika News
जयपुर

छात्रसंघ चुनाव कार्यक्रम जारी, विवि में शुरू हुआ दंगल, पुलिस ने भी दिखानी शुरू की सख्ती

Rajasthan Student Union Election 2019 : गांधी नगर थाना पुलिस ने शुरू किया गाड़ियों की जांच का अभियान, डंडे, प्रचार सामग्री रखी 20 गाड़ियां की जब्त

जयपुरAug 07, 2019 / 04:51 pm

pushpendra shekhawat

jaipur

छात्रसंघ चुनाव कार्यक्रम जारी, विवि में शुरू हुआ दंगल, पुलिस ने भी दिखानी शुरू की सख्ती

जयपुर। राजस्थान में छात्रसंघ चुनावों ( Rajasthan Student Union Election 2019 ) का कार्यक्रम बुधवार को जारी कर दिया गया है। प्रदेश में छात्रसंघ चुनाव 27 अगस्त को होंगे। उच्च शिक्षा विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए है। इस बार प्रदेश में एक ही चरण में मतदान होंगे। मतदान की गणना 28 अगस्त को सुबह 11 बजे से मतगणना से की जाएंगी।
उधर राजस्थान यूनिवर्सिटी के छात्रसंघ चुनाव जोर पकडऩे लगा है। छात्रनेता प्रचार सामग्री से तो विवि को गंदा कर ही रहे हैं। साथ ही छात्रनेताओं की गाडिय़ां भी विवि कैम्पस के भीतर और बाहर लगातार घूम रही हैं। इन पर नियंत्रण के लिए गांधी नगर थाना पुलिस ने गाडिय़ों की जांच का अभियान शुरू कर दिया है। परिसर के भीतर घूम रही कारों को रोक-रोक जांच की गई। कई छात्र नेताओं की कारों में से बड़ी मात्रा में प्रचार सामग्री, डंडे आदि पाए गए। साथ ही कारें छात्र नेताओं के पोस्टरों से अटी हुई थी। थाना पुलिस ने ऐसी 20 गाडिय़ों को जब्त कर लिया है।
कैम्पस गंदा करने वाले 12 छात्र नेताओं को नोटिस

jaipur
छात्रसंघ चुनाव से पहले छात्रनेता राजस्थान विश्वविद्यालय और संघटक कॉलेजों को प्रचार सामग्री से गंदा करते बाज नहीं आ रहे हैं। विवि प्रशासन के बाद अब राजस्थान कॉलेज ने 12 छात्र नेताओं को नोटिस दिए हैं। नोटिस के अनुसार कॉलेज परिसर में छात्रनेता व उनके समर्थक अनेक स्थानों, कक्षाओं में नाम लिखे हुए विजिटिंग कार्ड, स्टीकर बिखेर रहे हैं। साथ ही अनेक स्थान पर पोस्टर व स्टीकर भी चिपके हुए पाए गए हैं।
छात्रसंघ चुनाव 2019-20 का कार्यक्रम

jaipur
19 अगस्त : मतदाता सूचियों का होगा प्रकाशन
20 अगस्त : मतदाता सूचियों पर होगी आपत्तियां
20 अगस्त : मतदाता सूचियों का अंतिम प्रकाशन
22 अगस्त : उम्मीदवारी के लिए नामाकंन दाखिल करना
22 अगस्त : नामांकन पत्रों की जांच व आपत्तियां प्राप्त करना
23 अगस्त : वैध नामांकन सूची का प्रकाशन
23 अगस्त तक : उम्मीदवार नाम ले सकेंगे वापस
23 अगस्त : शाम को अंतिम उम्मीदवार सूची जारी करना
27 अगस्त : सुबह सुबह 8 बजे से 1 बजे तक मतदान
28 अगस्त : सुबह 11 बजे से मतगणना होगी

Home / Jaipur / छात्रसंघ चुनाव कार्यक्रम जारी, विवि में शुरू हुआ दंगल, पुलिस ने भी दिखानी शुरू की सख्ती

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो