scriptछात्रसंघ चुनाव के लिए मतदान शुरू, दोपहर 1 बजे तक डाले जाएंगे वोट | Rajasthan University students election start | Patrika News

छात्रसंघ चुनाव के लिए मतदान शुरू, दोपहर 1 बजे तक डाले जाएंगे वोट

locationजयपुरPublished: Aug 31, 2018 08:14:21 am

Submitted by:

santosh

www.patrika.com/rajasthan-news/

 RU students election

छात्रसंघ चुनाव के लिए मतदान शुरू, दोपहर 1 बजे तक डाले जाएंगे वोट

जयपुर। राजस्थान विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव के लिए आज मतदान हो रहा है। विवि व संघटक कॉलेजों में 22,677 छात्र-छात्राएं अपेक्स व संघटक कॉलेजों के छात्रसंघ पदाधिकारियों का चुनाव करेंगे। मतदान की प्रक्रिया शुक्रवार सुबह 8 से दोपहर 1 बजे तक चलेगी।
मतगणना 11 सितम्बर को होगी। मतदान के लिए विवि ने 14 पोलिंग स्टेशन पर 9३ पोलिंग बूथ बनाए गए हैं। अपेक्स के लिए कुल 31 दावेदार मैदान में हैं। विवि परिसर के मुख्य द्वार व संघटक कॉलेजों के मुख्य गेट पर केवल आइडी-कार्ड से ही प्रवेश होगा। विवि परिसर में अंदर निजी वाहनों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा।
बाड़ाबंदी, पूड़ी-सब्जी के चटखारे
वोटर्स को रोकने के लिए प्रत्याशियों के कार्यालयों में बाड़ाबंदी की गई। छात्रावासों व आस-पास के क्षेत्रों के मतदान करने वालेे छात्र-छात्राओं को कार्यालयों में रखा गया। लंगरों में समर्थकों ने जमकर पूड़ी-सब्जी के चटखारे लिए।
पुलिस कमिश्नर से मिलने नहीं दिया तो युवक ने खुद को आग लगाई, मचा हड़कंप

फिल्म दिखाई
सैकड़ों छात्र-छात्राओं को मालवीय नगर स्थित थिएटर में फिल्म दिखाई गई। उन्हें थियेटर तक पहुंचाने के लिए लग्जरी बसें लगाई गई। विवि के पास गांधी सर्किल दस बसें खड़ी रहीं, जिनमें छात्र बैठकर जाते रहे।
चुनाव आयोग ने जारी किया आदेश, आनंद कुमार होंगे मुख्य निर्वाचन अधिकारी

बदला रहेगा ट्रैफिक रूट, पता कर ही निकलें
छात्रसंघ चुनाव को देखते हुए यातायात पुलिस ने यातायात व्यवस्था में बदलाव किया है।
जे.एल.एन मार्ग पर चलने वाले सामान्य यातायात का संचालन रहेगा, आवश्यकता पडऩे पर समानान्तर मार्गों से भी निकाला जा सकेगा।

महारानी कॉलेज पर मतदान के दौरान अशोका मार्ग पर आवश्यकता होने पर एम.आइ. रोड एवं अशोका मार्ग पर नियमित चलने वाले वन-वे को हटाया जाएगा।
राजस्थान विवि, कॉमर्स कॉलेज, सुबोध कॉलेज, महाराजा-महारानी कॉलेज के मुख्य मार्ग, सर्विस लेन व आस-पास और राजेन्द्र मार्ग, बापू नगर, गांधीनगर स्टेशन के सामने वाहनों की पार्किंग निषेध रहेगी।

राजस्थान के पुलिस महकमे में एक बार फिर हुआ फेरबदल, 21 पुलिस निरीक्षकों के हुए तबादले
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो