scriptRajasthan Weather Update: दो दिन और रहेगा बारिश का दौर, 4 अक्टूबर के बाद बदलेगा हवा का पैटर्न | Rajasthan weather latest update | Patrika News

Rajasthan Weather Update: दो दिन और रहेगा बारिश का दौर, 4 अक्टूबर के बाद बदलेगा हवा का पैटर्न

locationजयपुरPublished: Oct 01, 2021 09:49:30 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

Rajasthan Weather Update: प्रदेश में मानसून आखिरी पड़ाव पर चल रहा है। मौसम विशेषज्ञों की मानें तो प्रदेश में दो दिन और बारिश का दौर रहेगा। चार अक्टूबर के बाद से हवा की दिशा बदल जाएगी।

Rajasthan weather latest update

Rajasthan Weather Update: प्रदेश में मानसून आखिरी पड़ाव पर चल रहा है। मौसम विशेषज्ञों की मानें तो प्रदेश में दो दिन और बारिश का दौर रहेगा। चार अक्टूबर के बाद से हवा की दिशा बदल जाएगी।

जयपुर। Rajasthan Weather Update: प्रदेश में मानसून आखिरी पड़ाव पर चल रहा है। मौसम विशेषज्ञों की मानें तो प्रदेश में दो दिन और बारिश का दौर रहेगा। चार अक्टूबर के बाद से हवा की दिशा बदल जाएगी। पूर्वी मानूसनी हवाएं पश्विमी हवाओं में बदल जाएंगी। इससे मौसम शुष्क् होगा और हवा में नमी की मात्रा कम हो जाएगी। विशेषज्ञों की मानें तो यह मानसून जाने की गतिविधियां होती हैं। सात अक्टूबर के बाद मानसून की विदाई पश्विमी राजस्थान के कुछ भागों से शुरू हो जाएगी।
इधर, मौसम विभाग ने शनिवार और रविवार को प्रदेश में कुछ जिलों में बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। नागौर, अजमेर, भीलवाड़ा, राजसमंद, चित्तौडगढ़, उदयपुर, प्रतापनगर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, पाली में बारिश होगी। वहीं, शुक्रवार को जयपुर शहर सहित, सीकर, झुंझुनूं, झालावाड़, नागौर, जोधपुर, पाली, बीकानेर सहित कई जिलों में मध्यम दर्जे की बारिश हुई।
जयपुर में 17 एमएम बारिश, शाम को लगा जाम
राजधानी जयपुर में शुक्रवार को करीब डेढ़ घंटे तक बारिश हुई। जिला कलक्ट्रेट पर 17 एमएम बारिश रिकॉर्ड हुई। डेढ़ घंटे की बारिश के दौरान शहर में कई जगहों पर पानी भर गया। बारिश का दौर शाम पांच बजे शुरू हुआ जो शाम साढ़े छह बजे तक चला। इस दौरान निजी और सरकार कार्यालयों की छुट्टी का समय होने के कारण सड़कों पर ट्रैफिक बढ़ गया। शहर के अजमेर रोड, टोंक रोड, सहकारिता मार्ग, सी स्कीम सहित इलाकों में दो घंटे तक जाम की स्थिति रही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो