scriptWeather Update : राजस्थान के इन जिलों में आज तेज हवा के साथ होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट | Rajasthan Weather Update Today Rain Hailstorm Alert Issued Due To Western Disturbance IMD Latest Prediction | Patrika News
जयपुर

Weather Update : राजस्थान के इन जिलों में आज तेज हवा के साथ होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Weather Update : प्रदेश में बुधवार को एक परिसंचरण तंत्र के असर से मौसम में बदलाव आ गया। प्रदेश के कई जिलों में शाम को अचानक घने बादल छा गए और बूंदाबांदी शुरू हो हुई। प्रदेश में अंधड़ और बारिश के बाद कई जिलों में शाम को दिन के अधिकतम तापमान में 3 से 5 डिग्री सेल्सियस में गिरावट आई।

जयपुरApr 11, 2024 / 07:56 am

Kirti Verma

rain_in_chhattisgarh.jpg

weather update : राजस्थान में बुधवार को एक परिसंचरण तंत्र के असर से मौसम में बदलाव आ गया। प्रदेश के कई जिलों में शाम को अचानक घने बादल छा गए और बूंदाबांदी शुरू हो हुई। अंधड़ और बारिश के बाद कई जिलों में शाम को दिन के अधिकतम तापमान में 3 से 5 डिग्री सेल्सियस में गिरावट आई।

 

यह भी पढ़ें

राजस्थान में आज से बदलेगा मौसम, मजबूत पश्चिमी विक्षोभ की एंट्री होने से इन जिलों के लिए जारी हुआ अलर्ट



यहां चलेंगी तेज हवाएं
जयपुर मौसम केन्द्र के अनुसार, पूर्वी हवाओं के प्रभावी होने से पूर्वी व दक्षिण-पूर्वी राजस्थान में 10-11 अप्रेल को तेज हवा के साथ बारिश होगी। उसके बाद 13 अप्रेल से राज्य में एक मजबूत पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से 15 अप्रेल तक आंधी बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने पर संभावना है। 12 अप्रेल को पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़ व गंगानगर में मेघगर्जन, वज्रपात व झोंकेदार तेज हवाएं चलने का यलो अलर्ट है। वहीं पाली व सिरोही के लिए मेघगर्जन, वज्रपात के साथ 30-50 किमी की रफ्तार से हवाएं चलने का यलो अलर्ट जारी किया गया है।

 

पश्चिमी विक्षोभ के कारण 14 अप्रेेल को भी यलो व ऑरेंज अलर्ट है।13-14 अप्रेल को विक्षोभ का सर्वाधिक असर रहने से जोधपुर, बीकानेर, अजमेर, कोटा, जयपुर, भरतपुर संभाग में कहीं-कहीं तेज अंधड़ के साथ बारिश होगी। इस दौरान हवा रफ्तार 50 किमी प्रति घंटा रहने की संंभावना है। कुछ जिलों में आलोवृष्टि की भी संभावना है। बादल व बारिश से अधिकतम तापमान में पुन: 2-3 डिग्री सेल्सियस गिरावट होने की संभावना है।

Home / Jaipur / Weather Update : राजस्थान के इन जिलों में आज तेज हवा के साथ होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो