scriptराजस्थान की बनेगी शिक्षक स्थानान्तरण नीति | rajasthan will introduce transfer policy | Patrika News
जयपुर

राजस्थान की बनेगी शिक्षक स्थानान्तरण नीति

शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने कहा है कि राज्य सरकार जल्द ही शिक्षकों की स्थानान्तरण नीति बनाकर उसे क्रियान्वित करेगी। उन्होंने कहा कि इसके लिए एक कमेटी प्रस्तावित की है।

जयपुरDec 19, 2019 / 07:30 pm

Chandra Shekhar Pareek

यह कमेटी विभिन्न राज्यों में स्थानान्तरण नीति का अध्ययन करने के साथ ही राज्य में इसके व्यावहारिक क्रियान्वयन पर रिपोर्ट देगी। उन्होंने बताया कि कमेटी को नीति के संबंध में आगामी एक माह में ही रिपोर्ट देने के लिए निर्देश दिए हैं।
डोटासरा ने गुरूवार को शासन सचिवालय में आयोजित शिक्षा विभाग की विशेष बैठक के बाद यह बात कही। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार राजस्थान माध्यमिक एवं प्रारंभिक परियोजना के स्थान पर समग्र शिक्षा अभियान के लिए सोसायटी गठन की भी कार्यवाही ककर रही है। निर्धारित नियमों और राज्य की आवश्यकता के अनुसार सोसायटी के गठन के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मंशा के अनुरूप राज्य में शिक्षा के प्रभावी प्रसार के साथ ही गुणवत्ता शिक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए इस सोसायटी के तहत कार्य किया जाएगा।
शिक्षा मंत्री ने गुरुवार को शिक्षा विभाग की गहन समीक्षा भी की। उन्होंनें कहा कि विभागीय योजनाओं को जनहित में प्रभावी क्रियान्वयन किया जाए। बैठक में शिक्षा विभाग की शासन सचिव मंजू राजपाल सहित बड़ी संख्या में अधिकारी उपस्थित थे।

Home / Jaipur / राजस्थान की बनेगी शिक्षक स्थानान्तरण नीति

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो