Rajasthani Song 'बाजूदार बंगड़ी' का पोस्टर लॉन्च, सरकार सहयोग करें तो राजस्थानी फिल्मों का भविष्य उज्जवल

राजस्थानी सॉन्ग 'बाजूदार बंगड़ी' का पोस्टर लॉन्च निर्माता-निर्देशक श्रवण जैन ने किया।

By: surendra kumar samariya

Published: 20 Jul 2020, 09:36 PM IST

जयपुर

कोरोना काल के बीच अब आमजन फिर से रोजगार के लिए दौड़ने लगा है। वहीं, राजस्थानी सिनेमा ( rajasthani cinema ) इंडस्ट्री भी अब पटरी पर आने की तैयारी में है। इसी बीच राजस्थानी सॉन्ग ( rajasthani song ) 'बाजूदार बंगड़ी' का पोस्टर लॉन्च निर्माता-निर्देशक श्रवण जैन ने किया। मौके पर म्यूजिक कम्पोजर जीत कुमावत, वीडियो डायरेक्टर महेंद्र दुलगच, एक्टर उषा जैन, शिवा राणा व सिंगर अनुसूर्या पंवार सहित एलबम से जुड़ी पूरी टीम उपस्थित रही। यह सॉन्ग 22 जुलाई को जी म्यूजिक पर रिलीज होगा।

न्यू तानसेन स्टूडियो के डायरेक्टर और म्यूजिक कम्पोजर जीत कुमावत ने बताया कि यह सॉन्ग युवाओं की पसंद को देखते हुए तैयार किया है। वीडियो डायरेक्टर महेंद्र दुलगच ने बताया कि राजस्थानी म्यूजिक व राजस्थानी सिनेमा को नई उंचाइयां छुए, यहीं मेरा लक्ष्य है।

सिंगर व गीतकार ब्यावर निवासी अनुसूर्या पंवार ने बताया कि बचपन से ही राजस्थानी लोक गीत सुनना और गाना पसंद है। इस एलबम के सभी सॉन्ग को अपनी आवाज में रिकॉर्ड किया है।

सॉन्ग का फिल्मांकन अभिनेता शिवा राणा व अभिनेत्री उषा जैन पर किया गया। एक्टर शिवा राणा अभिनीत हिंदी फीचर फिल्म 'परिवार में प्यार हो' जल्द ही रिलीज होगी। राणा ने कहा—सरकार सहयोग करें तो राजस्थानी फिल्मों का भविष्य उज्जवल है।

एक्टर उषा जैन ने कहा कि महाराष्ट्र की तरह राजस्थान में भी सिनेमा मालिकों को राजस्थानी फिल्मों के 56 शो दिखाने के लिए बाध्य किया जाए। शूटिंग के लिए राजस्थानी ऐतिहासिक धरोहरों को राजस्थानी फिल्म निर्माताओं को फ्री उपलब्ध कराए जाए।

इस सॉन्ग में अधिकांश कलाकार ब्यावर से ही हैं पोस्ट प्रोडक्शन बीएसबी स्टूडियो में हुआ। सॉन्ग का फिल्मांकन कैमरा मैन कैलाश राव सागर ने किया। ड्रोन ऑपरेटर संजय जालिया और एडिटर साबू सिंह चौहान हैं।

surendra kumar samariya
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned