scriptModi सरकार की तर्ज़ पर Gehlot सरकार भी रद्द करे राजस्थान बोर्ड की परीक्षाएं: राज्यवर्धन राठौड़ | Rajyavardhan Singh Rathore demands Rajasthan Board Exam cancellation | Patrika News

Modi सरकार की तर्ज़ पर Gehlot सरकार भी रद्द करे राजस्थान बोर्ड की परीक्षाएं: राज्यवर्धन राठौड़

locationजयपुरPublished: Jun 02, 2021 12:10:04 pm

Submitted by:

Nakul Devarshi

– राजस्थान बोर्ड की 10-12वीं बोर्ड परीक्षा मामला, पूर्व केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ का आया बयान, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से किया बोर्ड परीक्षाएं रद्द करने का आग्रह, बोले राठौड़, ‘केंद्र सरकार की तर्ज़ पर राज्य में भी रद्द हों बोर्ड परीक्षाएं’, ‘ छात्रों के स्वास्थ्य और सुरक्षा से नहीं किया जाना चाहिए समझौता’
 

Rajyavardhan Singh Rathore demands Rajasthan Board Exam cancellation

जयपुर।

पूर्व केंद्रीय मंत्री व जयपुर ग्रामीण सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने केंद्र सरकार की तर्ज़ पर राज्य सरकार से भी बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने का आग्रह किया है। राठौड़ ने आज एक ट्वीट प्रतिक्रिया जारी करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण काल में छात्रों के स्वास्थ्य और सुरक्षा के साथ किसी भी कीमत पर समझौता नहीं किया जाना चाहिए। यही ध्यान में रखते हुए केंद्र की मोदी सरकार ने सीबीएसई की बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने का बड़ा कदम उठाया है।

 

राठौड़ ने सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं को रद्द किये जाने के केंद्र सरकार के फैसले पर ख़ुशी भी जताई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुक्रिया अदा करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार ने युवा पीढ़ी के स्वास्थ्य और सुरक्षा से समझौता नहीं करते हुए महत्वपूर्ण फैसला लिया है। वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से अपील करते हुए जयपुर ग्रामीण सांसद ने कहा कि अब वक्त है जब राज्य की गहलोत सरकार भी केंद्र की मोदी सरकार की तर्ज़ पर बोर्ड की प्रस्तावित परीक्षाओं को रद्द करके छात्रों को राहत प्रदान करे।

https://twitter.com/ashokgehlot51?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/narendramodi?ref_src=twsrc%5Etfw
राजस्थान में रद्द हो सकती है 10-12वीं बोर्ड की परीक्षाएं!
देश में सीबीएसई की 12वीं परीक्षा रद्द होने के बाद अब राजस्थान में भी 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं रद्द किए जाने चर्चा है। हालांकि बोर्ड परीक्षाओं पर फैसला लेने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज अपने निवास पर मंत्रिपरिषद समूह की बैठक बुलाई है। शाम 5 बजे होने वाली मंत्रिपरिषद की बैठक में कैबिनेट और राज्यमंत्री शामिल होंगे। सूत्रों की माने तो बोर्ड परीक्षाएं वर्तमान परिस्थितियों में कराई जाए या नहीं इसे लेकर मंथन होगा और सरकार इस पर अपना फैसला भी लेगी।
गहलोत सरकार पर प्रियंका का दबाव!
विश्वस्त सूत्रों की माने तो बोर्ड परीक्षाएं रद्द करने को लेकर गहलोत सरकार पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का दबाव बताया जा रहा है। राजस्थान के अभिभावकों ने भी सोशल मीडिया के जरिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से राजस्थान में बोर्ड परीक्षा रद्द कराने की गुहार की थी। वहीं चर्चा ये भी है कि अगर राजस्थान में बोर्ड परीक्षाएं रद्द नहीं होती हैं तो भाजपा इस मामले में प्रियंका गांधी और कांग्रेस पर हमलावर हो सकती हैं चूंकि सीबीएसई परीक्षा रद्द कराने के लिए प्रियंका गांधी ने पूरा जोर लगाया हुआ था। ऐसे में गहलोत सरकार नहीं चाहेगी कि बोर्ड परीक्षाएं कराकर भाजपा को कांग्रेस और प्रियंका गांधी को घेरने की मौका दिए जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो