scriptकृषि कानूनों के खिलाफ जयपुर में टिकैत की महापंचायत आज | Rakesh Tikait mahapanchayat in Jaipur against agricultural laws | Patrika News
जयपुर

कृषि कानूनों के खिलाफ जयपुर में टिकैत की महापंचायत आज

-राजधानी के विद्याधर नगर स्टेडियम में किसान महापंचायत, आयोजकों का एक लाख की भीड़ जुटाने का दावा

जयपुरMar 23, 2021 / 09:12 am

firoz shaifi

जयपुर। केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ लंबे समय से आंदोलन कर रहे किसानों का विरोध प्रदर्शन अब भी जारी है। वहीं किसान नेता और किसान आंदोलन का चेहरा बने राकेश टिकैत की प्रदेश में जनसभाओं और महापंचायतों का दौर भी जारी है। सीकर, करौली, गंगानगर, हनुमानगढ़ जैसे जिलों में राकेश टिकैत की किसान महापंचायतें आयोजित होने के बाद अब राजधानी जयपुर में आज किसान महापंचायत आयोजित होने जा रही है।

आज सुबह 11 बजे से जयपुर के विद्याधर नगर स्टेडियम में आयोजित होने जा वाली किसान महापंचायत में किसान नेता राकेश टिकैत तीन कृषि कानूनों की खामियां गिराते हुए नजर आएंगे। किसान आंदोलन के दौरान राकेश टिकैत का यह पहला जयपुर दौरा है। किसान महापंचायत संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले आयोजित हो रही है।

जाट नेता राजाराम मील सहित कई किसान नेता भी महापंचायत में शामिल होकर मोदी सरकार पर बरसते हुए नजर आएंगे। महापंचायत में आयोजका का दावा एक लाख लोगों की भीड़ जुटाने का है।

जाट महासभा के अध्यक्ष और किसान नेता राजाराम मील का कहना है कि जनता में इस किसान महापंचायत को लेकर काफी उत्साह है जो साफ तौर पर दिखा रहा है कि किसान इन तीन काले कानूनों के खिलाफ है ही साथ ही आम जनता भी इसके दुष्परिणामों को समझ रही है कि अगर खेती को प्राइवेट कंपनियों के हाथों में दे दिया गया तो किस तरह आने वाले समय में पेट्रोल-डीजल की तरह खाद्य वस्तुओं के दाम भी आसमान तक पहुंच जाएंगे।

कोरोना गाइड लाइन की पालना बड़ा सवाल
वहीं राजधानी जयपुर में किसान महापंचायत को लेकर सवाल भी खड़े होने लगे हैं, एक ओर जहां राज्य सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद नाइट कर्फ्यू लगाते हुए लोगों से कोरोना गाइड लाइन की सख्ती के साथ पालना करने की अपील जारी की है तो वहीं किसान महापंचायत में इतनी भीड़ जुटने के दौरान किस प्रकार कोरोना गाइडलाइन की पालना हो पाएगी, ये भी बड़ा सवाल है। आयोजकों की ओर से एक लाख लोगों की भीड़ जुटाने के दावों ने प्रशासन में हड़कंप मचा दिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो