scriptरामनिवास बाग : भूमिगत पार्किंग की व्यवस्था चरमराई, मेंटीनेंस की कमी से खस्ताहाल हुआ पार्किंग क्षेत्र | Ramniwas Underground Parking Problem | Patrika News
जयपुर

रामनिवास बाग : भूमिगत पार्किंग की व्यवस्था चरमराई, मेंटीनेंस की कमी से खस्ताहाल हुआ पार्किंग क्षेत्र

गुलाबीनगर जयपुर में परकोटा क्षेत्र के बाजारों में चौपहिया और दोपहिया वाहनों की सड़क पर हो रही पार्किंग खत्म करने के उद्देश्य से जेडीए ने रामनिवास बाग में भूमिगत पार्किंग का निर्माण कराया। लेकिन अब इस पार्किंग से शहरवासी कन्नी काटने लगे हैं। दूसरी तरफ मेंटीनेंस की कमी के चलते भूमिगत पार्किंग की व्यवस्था भी चरमराने लगी है।

जयपुरSep 25, 2019 / 09:31 pm

anant

रामनिवास बाग : भूमिगत पार्किंग की व्यवस्था चरमराई, मेंटीनेंस की कमी से खस्ताहाल हुआ पार्किंग क्षेत्र

रामनिवास बाग : भूमिगत पार्किंग की व्यवस्था चरमराई, मेंटीनेंस की कमी से खस्ताहाल हुआ पार्किंग क्षेत्र

गुलाबीनगर जयपुर में परकोटा क्षेत्र के बाजारों में चौपहिया और दोपहिया वाहनों की सड़क पर हो रही पार्किंग खत्म करने के उद्देश्य से जेडीए ने रामनिवास बाग में भूमिगत पार्किंग का निर्माण कराया। लेकिन अब इस पार्किंग से शहरवासी कन्नी काटने लगे हैं। दूसरी तरफ मेंटीनेंस की कमी के चलते भूमिगत पार्किंग की व्यवस्था
भी चरमराने लगी है।
रामनिवास बाग की भूमिगत पार्किंग का टूटा हुआ मेन गेट का हिस्सा हादसों को न्यौता दे रहा है। इस टूटे हुए गेट के कारण कभी भी वाहन चालकों के साथ कोई भी हादसा हो सकता है। लोगों कहना है कि यह गेट किसी अज्ञात वाहन ने नहीं तोड़ा बल्कि पुलिस वालों की बस इधर से गुजरी थी और बस की छत पर कैरियर लगे होने के कारण यह हादसा हुआ। बस ड्राइवर कंट्रोल रूम को सूचना देकर चला गया। मौके पर जेडीए की टीम पहुंची, लेकिन जेडीए टीम ने इस टूटे हुए गेट को हटाने या इसे ठीक कराने की कार्रवाई नहीं की।
इसके अलावा भूमिगत पार्किंग के आस पास दिन और रात में असामाजिक तत्वों का जमावड़ा रहने पर शहरवासी वाहनों की पार्किंग करने से भी कतराने लगे हैं। वहीं पार्किंग क्षेत्र में आवारा श्वानों का भी आश्रय स्थल बना हुआ है। यहां बड़ी संख्या में श्वान इधर-उधर घूमते रहते हैं और आने-जाने वालों को काटने के लिए दौड़ते हैं। कई बार वाहन चालकों के पीछे दौडऩे से कई बार हादसे भी हो चुके हैं। वहीं पार्किंग क्षेत्र में भी सुरक्षा के लचर इंतजाम होने के कारण पार्किंग में खड़े हो रहे वाहनों की संख्या भी अब दिनों-दिन कम होने लगी है। जिसके चलते करोड़ों रुपए खर्च कर बने भूमिगत पार्किंग के बावजूद परकोटा क्षेत्र के बाजारों में फिर से सड़क पर बेतरतीब ढंग से वाहनों की रेलमपेल बाजारों की रौनक खत्म कर रही है।

Home / Jaipur / रामनिवास बाग : भूमिगत पार्किंग की व्यवस्था चरमराई, मेंटीनेंस की कमी से खस्ताहाल हुआ पार्किंग क्षेत्र

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो