scriptरणजी सत्र : राजस्थान की पहली जीत, केरल को पारी और 96 रन से हराया | Ranji season: Rajasthan's first win, beating Kerala by innings and 96 | Patrika News
जयपुर

रणजी सत्र : राजस्थान की पहली जीत, केरल को पारी और 96 रन से हराया

शुभम शर्मा के 89 रन पर 11 विकेट (दोनों पारी 41/5 और 48/6) की घातक गेंदबाजी की बदौलत यहां त्रिवेंद्रम में खेले गए रणजी ट्रॉफी ग्रुप ए के मैच में राजस्थान ने मेजबान केरल को पारी और ९६ रन से शिकस्त दी।

जयपुरJan 20, 2020 / 08:35 pm

Satish Sharma

रणजी सत्र : राजस्थान की पहली जीत, केरल को पारी और 96 रन से हराया

रणजी सत्र : राजस्थान की पहली जीत, केरल को पारी और 96 रन से हराया

जयपुर। शुभम शर्मा के 89 रन पर 11 विकेट (दोनों पारी 41/5 और 48/6) की घातक गेंदबाजी की बदौलत यहां त्रिवेंद्रम में खेले गए रणजी ट्रॉफी ग्रुप ए के मैच में राजस्थान ने मेजबान केरल को पारी और ९६ रन से शिकस्त दी। राजस्थान ने सिर्फ दो दिन में ही मैच समाप्त कर दिया। राजस्थान की सत्र में यह पहली जीत रही इससे पहले वह तीन मैच हारी है और एक मैच गुजरात के खिलाफ ड्रा रहा है।
ग्रुप में ७वें स्थान पर
इस जीत से राजस्थान को बोनस अंक सहित ७ अक मिले और गुजरात के खिलाफ ड्रॉ मैच में उसे तीन अंक मिले थे। अब राजस्थान १० अंक के साथ एलीट ग्रुप ए में ७वें स्थान पर है।
दोनों पारियों में छाए रहे शुभम शर्मा
इस जीत के सूत्रधार शुभम शर्मा रहे जिन्होंने दोनों पारियों में क्रमश पांच और छह विकेट झटके। पहली पारी में केरल को ९० रन पर समेटने में शुभम ने ४१ रन पर ५ विकेट लिए वहीं दूसरी पारी में ८२ रन पर ऑल आउट करने में ४८ रन पर ६ विकेट झटके।
यश शतक से चूके, राजेश का अद्र्धशतक
पहली पारी में केरल को ९० रन पर समेटने के बाद राजस्थान ने पहली पारी में २६८ रन बनाए, जिसमें यश कोठारी ने ९२, राजेश विश्नोई सीनियर ने ६७, अर्जित गुप्ता ने ३६* और अशोक मेनारिया ने ३६ रन का योगदान दिया। राजस्थान का अगला मुकाबला हैदराबाद से २७ जनवरी को शुरू होगा।

Home / Jaipur / रणजी सत्र : राजस्थान की पहली जीत, केरल को पारी और 96 रन से हराया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो