scriptरणजी सत्र : राजस्थान ने दिल्ली के खिलाफ टाली हार | ranji session | Patrika News
जयपुर

रणजी सत्र : राजस्थान ने दिल्ली के खिलाफ टाली हार

महिपाल लोमरोर (118) के शानदार शतक तथा रितुराज ङ्क्षसह (58) और सलमान खान (नाबाद 56) के अर्धशतकों की बदौलत राजस्थान ने दिल्ली के खिलाफ रणजी ट्राफी एलीट ग्रुप ए और बी मुकाबले के चौथे और अंतिम दिन शनिवार को छह विकेट पर 345 रन बनाकर मैच ड्रा करा लिया।

जयपुरFeb 15, 2020 / 07:27 pm

Satish Sharma

रणजी सत्र : राजस्थान ने दिल्ली के खिलाफ टाली हार

रणजी सत्र : राजस्थान ने दिल्ली के खिलाफ टाली हार

जयपुर। महिपाल लोमरोर (118) के शानदार शतक तथा रितुराज ङ्क्षसह (58) और सलमान खान (नाबाद 56) के अर्धशतकों की बदौलत राजस्थान ने दिल्ली के खिलाफ रणजी ट्राफी एलीट ग्रुप ए और बी मुकाबले के चौथे और अंतिम दिन शनिवार को छह विकेट पर 345 रन बनाकर मैच ड्रा करा लिया। नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में दिल्ली को पहली पारी की बढ़त के आधार पर तीन अंक हासिल हुए जबकि राजस्थान के हिस्से में एक अंक आया। दिल्ली ने आठ मैचों में यह पांचवां ड्रा खेला और उसने 21 अंकों के साथ इस सत्र में अपना अभियान समाप्त किया। दिल्ली तालिका में आठवें स्थान पर रही। राजस्थान का आठ मैचों में यह दूसरा ड्रा रहा और वह 17 अंकों के साथ 12वें स्थान पर रहा। दिल्ली ने अपनी पहली पारी में 623 रन बनाए थे जबकि राजस्थान की टीम पहली पारी में 299 रन पर सिमट गयी थी और उसे फॉलोऑन खेलने के लिए मजबूर होना पड़ा था। राजस्थान ने दूसरी पारी में सुबह दो विकेट पर 128 रन से आगे खेलना शुरु किया उसे पारी की हार से बचने के लिए 196 रन बनाने थे।
राजस्थान की तरफ से लोमरोर ने 64 और रितुराज ने 11 रन से आगे खेलना शुरु किया। दोनों बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए तीसरे विकेट के लिए 159 रन की बड़ी साझेदारी की टीम को मुसीबत से बाहर निकाला। लोमरोर ने 219 गेंदों में 14 चौकों और दो छक्के की मदद से 118 रन और रितुराज ने 104 गेंदों में 58 रन की पारी में नौ चौके लगाए। लोमरोर और रितुराज के पवेलियन लौटने के बाद सलमान ने राजस्थान की पारी को संभाला और 88 गेंदों में पांच चौके और दो छक्कों के सहारे नाबाद 56 रन बनाए। कप्तान अशोक मेनारिया ने 47 गेंदों में पांच चौकों के सहारे नाबाद 29 रन बनाए। राजेश बिश्नोई 13 रन पर नाबाद रहे। दिल्ली की तरफ से ऑफ स्पिनर शिवम शर्मा ने 36 ओवर में 117 रन देकर तीन विकेट लिए। पहली पारी में चार विकेट लेने वाले सिमरजीत ङ्क्षसह को 75 रन पर एक विकेट, नीतीश राणा को 21 रन पर एक विकेट और शिवांक वशिष्ठ को 77 रन पर एक विकेट मिला।

Home / Jaipur / रणजी सत्र : राजस्थान ने दिल्ली के खिलाफ टाली हार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो