scriptहैवानों ने न 70 साल की बुजुर्ग को बख्शा, न 9 साल की मासूम को | rape in rajasthan nine year old girl | Patrika News
जयपुर

हैवानों ने न 70 साल की बुजुर्ग को बख्शा, न 9 साल की मासूम को

— नशे में धुत दरिंदों ने की महिला से दरिंदगी, गुस्साए लोगों का फूटा गुस्सा

जयपुरSep 22, 2019 / 02:32 pm

Ankita Sharma

हैवानों ने न 70 साल की बुजुर्ग को बख्शा, न 9 साल की मासूम को

हैवानों ने न 70 साल की बुजुर्ग को बख्शा, न 9 साल की मासूम को


जयपुर। दौसा में पिछले दिनों नशे में धुत दरिंदों ने ऐसी शर्मनाक हरकत की जिसे सुन इंसानियत भी शर्मसार हो गई। इन बदमाशों ने 70 साल की एक बुजुर्ग से गैंगरेप किया। इस दौरान इस हैवानों के अन्य साथी बाहर पेहरा देते रहे। ये सभी युवक नशे में धुत थे। इस घटना के विरोध में स्थानीय लोगों ने आज आक्रोश रैली निकाली। लोगों ने इस बुजुर्ग पीड़िता के लिए न्याय की मांग की।
वहीं जयपुर के हरमाड़ा थाना इलाके में युवती पर जीजा की नियत डोल गई। जीजा ने मौका देखकर युवती से रेप की कोशिश की। लेकिन विरोध करने पर आरोपी फरार हो गया। पुलिस के अनुसार बालाजी धर्मकांटे के पास हरमाड़ा निवासी बीस वर्षीय युवती ने मामला दर्ज करवाया कि वह कुछ दिनों से अपनी बहन के पास रह रही थी। एक दिन उसकी बहन किसी काम से बाहर गई थी और वह घर पर अकेली थी। इसी दौरान उसके जीजा ने उसके साथ छेड़छाड़ शुरू कर दी। वह चिल्लाई तो आरोपी वहां से भाग निकला। इसके बाद उसने बहन को आपबीती बताई। परिजन उसे लेकर थाने पहुंचे और मामला दर्ज करवाया। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी की धरपकड़ के प्रयास शुरू कर दिए हैं।
खुद के साहस से मिला न्याय
वहीं मुंबई में नौ साल की एक बच्ची ने अपने आप को खुद न्याय दिलाया। दरअसल, यहां एक महिला के लिव-इन पार्टनर ने उसकी 9 साल की बेटी का रेप किया। बच्ची ने मां को आपबीती बताई, जिसके बाद मामला पुलिस के पास पहुंचा। इस दौरान बच्ची की मां कथित पिता को बचाने के लिए लगातार न सिर्फ बेटी पर दबाव बनाती रही, बल्कि उसे समझाती रही, लेकिन ये बच्ची अपने बयान से टस से मस नहीं हुईं। आखिरकार आरोपी हैवान को दस साल की जेल की सजा मिली। पुलिस के अनुसार पीड़ित बच्ची की मां सेक्स वर्कर है। उसने ही घटना की शिकायत की थी लेकिन बात में कथित पार्टन को बचाने के लिए बयान से बदल गई। उसने कोर्ट में दलील दी कि उसने नशे में पति की शिकायत कर दी थी। घटना 2017 की है। लेकिन बच्ची अपने बयान पर कायम रही। और आखिर अपने साहस के बल पर इस बच्ची को न्याय मिला।
युवती से रेप, रिपोर्ट कराने गए पिता से मारपीट

वहीं उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले के अकिल थाना क्षेत्र में एक दलित युवती से गैंगरेप का मामला सामने आया है। आरोप है कि मामले की शिकायत लेकर पीडि़ता के पिता थाने पहुंचे तो मामला दर्ज करने की बजाय वहां उनकी पिटाई की गई। पीडि़ता के परिजनों ने बताया कि बेटी खेत में घास काटने गई थी। इसी दौरान तीन युवकों ने उसके साथ रेप किया। इतना ही नहीं आरोपियों ने युवती का वीडियो भी बना लिया। मदद के लिए चीखती युवती की आवाज सुन अन्य ग्रामीण मौके पर पहुंचे तो दो आरोपी भाग निकले। जबकि हाथ आए एक आरोपी को लोगों ने जमकर पीटा।
वहीं पीडि़ता के पिता जब मामला दर्ज करवाने पहुंचे तो उन्हें पीटा गया। पुलिस के रवैये से नाराज ग्रामीणों ने थाने का घेराव किया। सूचना पाकर एसपी कई थानों की फोर्स के साथ सराय अकिल पहुंचे। जिसके बाद पिता की तहरीर पर तीन युवकों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है।

Home / Jaipur / हैवानों ने न 70 साल की बुजुर्ग को बख्शा, न 9 साल की मासूम को

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो