scriptRAS परीक्षा को लेकर भ्रम की स्थिति, कृपया अपनी परीक्षा की तिथि जांच लें | RAS Pre Exam 2018: RPSC RAS RTS Exam Date 23 September | Patrika News
जयपुर

RAS परीक्षा को लेकर भ्रम की स्थिति, कृपया अपनी परीक्षा की तिथि जांच लें

www.patrika.com/rajasthan-news

जयपुरJul 19, 2018 / 03:09 pm

dinesh

RPSC
जयपुर। RAS परीक्षा 2018 की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों के सामने परीक्षा की तिथि को लेकर भ्रम की स्थित पैदा हो गई है। दरअसल, इन दिनों सोशल मीडिया पर एक मैसेज वायरल हो रहा है जिसके अनुसार आरएएस प्री परीक्षा 980 पदों के लिए 5 अगस्त को नहीं होकर 23 सितंबर को कराई जाएगी।
जबकि RPSC की ओर से प्री-आरएएस परीक्षा 2018 में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है। परीक्षा का आयोजन 5 अगस्त 2018 को यथावत रहेगा। गौरतलब है कि आरपीएससी की ओर से नोटिफिकेशन जारी किया गया था कि इस भर्ती के लिए प्री-परीक्षा का आयोजन 5 अगस्त 2018 को किया जाएगा।
अभ्यर्थियों को हो रही परेशानी
सोशल मीडिया पर इस तरह का मैसेज वायरल होने के बाद से आरएएस परीक्षा की तैयारी में जुटे अभ्यर्थियों को काफी परेशानी हो रही है। परीक्षा तिथि को लेकर अभ्यर्थियों में भ्रम की स्थिति पैदा हो गई है। पहले भी कई बड़ी परीक्षाओं को लेकर सोशल मीडिया पर इस तरह के भ्रामक मैसेज वायरल होते रहे है जिसका आरपीएस को खंडन जारी करना पड़ गया था।
RPSC की ओर से आरएस भर्ती 2018 को लेकर नोटिफिकेशन
RPSC की ओर से आरएस भर्ती 2018 को लेकर नोटिफिकेशन जारी किए गया जिसके अनुसार इस भर्ती के लिए प्री—परीक्षा का आयोजन 5 अगस्त 2018 को किया जा रहा है। इसके बाद आरपीएससी द्वारा इस भर्ती की मुख्य परीक्षा इसी साल अक्टूबर महीने में आयोजित की जा सकती है। इस भर्ती को लेकर आरपीएससी की ओर से दो नए नोटिफिकेशन जारी किए गए हैं। इस भर्ती के उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष निर्धारित की गई है।

980 पदों की भर्ती
RPSC के उपसचिव दीप्ति शर्मा के मुताबिक क्र्रस् 2018 की प्रारंभिक परीक्षा 5 अगस्त 2018 (रविवार) को एक-सत्र में राजस्थान राज्य के समस्त जिला मुख्यालयों पर आयोजित कराई जा रही है। आयोग की ओर से इसका विस्तृत कार्यक्रम जल्द ही जारी किया जाएगा। इस परीक्षा के बाद होने वाली मुख्य परीक्षा का आयोजन सितंबर या अक्टूबर में कराया जाना संभावित है। आपको बता दें कि आरएएस परीक्षा 2018 के लिए निकाले गए इन कुल 980 पदों में राज्य सेवा के 405 और अधीनस्थ सेवा के 575 पद हैं। इस परीक्षा के लिए आरपीएससी ने वन टाइम रजिस्ट्रेशन की शुरुआत की है

Home / Jaipur / RAS परीक्षा को लेकर भ्रम की स्थिति, कृपया अपनी परीक्षा की तिथि जांच लें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो