अलवर जिला क्रिकेट संघ के चुनाव संपन्न...........रुचिर मोदी बाहर, जितेन्द्र नए अध्यक्ष

सभी पदों पर निर्विरोध चुनाव संपन्न... पूर्व आरसीए अध्यक्ष ललित मोदी के पुत्र हैं रुचिर

By: satish

Published: 16 Oct 2020, 05:24 PM IST

जयपुर। राजस्थान क्रिकेट संघ (आरसीए) के पूर्व अध्यक्ष ललित मोदी के बेटे रुचिर मोदी की अब राजस्थान क्रिकेट में एंट्री पूरी तरह से बंद हो गई है। अलवर जिला क्रिकेट संघ के गुरुवार को हुए चुनाव में नए अध्यक्ष एडवोकेट जितेन्द्र गुप्ता बने हैं। सभी पदों पर निर्विरोध चुनाव निर्वाचित हुए हैं। इसमें मजेदार बात यह है कि रुचिर मोदी के करीबी और आरसीए के पूर्व कोषाध्यक्ष पवन गोयल सचिव पद पर निर्वाचित हुए हैं। पूरी कार्यकारिणी में जिलाध्यक्ष व संयुक्त सचिव दो पदों की बजाय शेष कार्यकारिणी पुरानी हैं। पिछली बार की तरह सभी पदों पर निर्विरोध चुनाव हो गए।
रुचिर मोदी की अनुमति से हुए चुनाव : गोयल
जिला क्रिकेट संघ के सचिव पवन गोयल ने बताया कि विधिवत चुनाव हुए हैं। चुनाव कराने से करीब एक माह पहले चुनाव का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इसके बाद गुरुवार को कार्यकारिणी की मौजूदगी में चुनाव की प्रक्रिया सपन्न हुई। इस बार भी किसी भी पद के लिए एक से अधिक नामांकन जमा नहीं हुए। ऐसे में सभी पदों पर निर्विरोध चुनाव हो गए। गोयल ने यह भी बताया कि रुचिर मोदी की लिखित में अनुमति मिलने के बाद चुनाव हुए हैं। वो व्यस्त होने के कारण चुनाव प्रक्रया में भाग लेने के लिए अलवर नहीं आ सके।
पूरी कार्यकारिणी इस प्रकार है
अध्यक्ष जितेन्द्र गुप्ता, उपाध्यक्ष अशोक गोयल, सचिव पवन गोयल, कोषाध्यक्ष अशोक खण्डेलवाल, संयुक्त सचिव प्रमोद यादव व अशोक सिंघानिया
आरसीए का पर्यवेक्षक नहीं पहुंचा
चुनाव के बारे में जब सचिव पवन गोयल से बात की गई तो उन्होंने बताया कि चुनाव अधिकारी पूर्व आईएएस बीएल सिंगारिया ने चुनाव संपन्न कराए और चुनाव सर्टिफिकेट जारी किया। आरसीए के पर्यवेक्षक के बारे में उन्होंने कहा कि हमने आरसीए को नोटिस और सूचना दी थी लेकिन उन्होंने कोई पर्यवेक्षक नहीं भेजा।
आरसीए नहीं देगी मान्यता : शर्मा
चुनाव के बारे में इस पर आरसीए सचिव महेन्द्र शर्मा ने बताया कि हमें किसी प्रकार की सूचना नहीं दी गई। एक-दो दिन पहले मेल आया था लेकिन इतनी जल्दी पर्यवेक्षक भेजना संभव नहीं था। उन्होंने चुनाव पर सवाल उठाते हुए कहा कि आरसीए इसे मान्यता नहीं देगी।
निलंबित चल रहे हैं तीन जिला क्रिकेट संघ
बीसीसीआई की ओर से जब आरसीए को पिछले साल सितंबर में बहाल किया गया था तब शर्त यह थी की अलवर, नागौर और श्रीगंगानगर जिला क्रिकेट संघ को पूरी तरह से राज्य क्रिकेट से बाहर रखा जाए। तब से ही तीनों जिला क्रिकेट संघ निलंबित चल रहे हैं।

satish Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned