scriptडॉ सीपी जोशी कार्यकारिणी का बड़ा फैसला, ललित मोदी के बेटे रुचिर RCA से हमेशा के लिए OUT! | RCA Controversy: CP Joshi committee kicks out Lalit Modi son Ruchir | Patrika News
जयपुर

डॉ सीपी जोशी कार्यकारिणी का बड़ा फैसला, ललित मोदी के बेटे रुचिर RCA से हमेशा के लिए OUT!

Dr. CP Joshi कार्यकारिणी का बड़ा फैसला, Lalit Modi के बेटे Ruchir Modi RCA से हमेशा के लिए OUT!

जयपुरJan 08, 2019 / 12:17 pm

Nakul Devarshi

RCA Controversy: CP Joshi committee kicks out Lalit Modi son Ruchir
जयपुर।

ललित मोदी (Lalit Modi) के पुत्र रूचिर मोदी (Ruchir Modi) को भी राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (Rajasthan Cricket Association, RCA) से आउट कर दिया गया है। सूत्रों के अनुसार सोमवार को देर रात तक चली आरसीए कार्यकारणी की बैठक में रूचिर मोदी की अध्यक्षता वाले अलवर, नागौर और श्रीगंगानगर जिला क्रिकेट संघ की मान्यता समाप्त कर दी गई।
आरसीए रेकार्ड के अनुसार नागौर से ललित मोदी और श्रीगंगानगर से उनके वकील महमूद आब्दी अध्यक्ष है। हालांकि आरसीए ने इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की है। आरसीए के संयुक्त सचिव महेन्द्र नाहर ने बताया कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड बीसीसीआई की मांग के अनुसार ललित मोदी और जुड़ लोगों को क्रिकेट राजनीति से बाहर करने के बाद ही आरसीए का पूरी तरह निलम्बन समाप्त होगा।
उधर सचिव आर.एस. नांदू ने कहा कि कार्यकारणी की बैठक अवैध है। नाहर को बैठक बुलाने का अधिकार ही नहीं है। हमने नाहर को निलम्बित कर रखा है।

बकाए और एमओयू के लिए समिति गठित
आरसीए के अध्यक्ष डॉ. सी.पी.जोशी की अध्यक्षता में हुई कार्यकारिणी की बैठक में एमओयू और क्रीड़ा परिषद के बकाया का निपटारा करने के लिए छह सदस्यीय समिति गठित की गई है। महेन्द्र नाहर ने बताया कि बैठक में एमओयू और क्रीड़ा परिषद के बकाए के लिए गठित की गई समिति में आमीन पठान, महेन्द्र शर्मा, के.के. नीमावत, विवेक व्यास और मोहम्मद इकबाल शामिल हैं।
नाहर ने बताया बैठक के बाद एक अन्य 11 सदस्यीय समिति की मौजूदगी में ऑफिस के उन कमारों के ताले तोड़कर बदले गए , जिनकी चाबियां खो गई थी। सूत्रों के अनुसार सोमवार को ही आरसीए के पदाधिकारियों ने क्रीड़ा परिषद के अधिकारियों से मुलाकात कर 29 करोड़ रुपए की बकाया राशि की भी जानकारी ली।

Home / Jaipur / डॉ सीपी जोशी कार्यकारिणी का बड़ा फैसला, ललित मोदी के बेटे रुचिर RCA से हमेशा के लिए OUT!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो