scriptजयपुर में रीट परीक्षा को लेकर बड़ा खुलासा, एक सरकारी स्कूल के शिक्षक सहित पांच गिरफ्तार | Reet exam 2021: fake candidate and 5 arrested nakal | Patrika News

जयपुर में रीट परीक्षा को लेकर बड़ा खुलासा, एक सरकारी स्कूल के शिक्षक सहित पांच गिरफ्तार

locationजयपुरPublished: Sep 24, 2021 11:12:13 pm

जयपुर रीट परीक्षा नकल मामला : 15 लाख रुपए में सरकारी शिक्षक दूसरे की जगह बन रहा था डमी कैंडीडेट, सिंधीकैम्प थाना पुलिस ने 10 लाख रुपए में दूसरे की जगह परीक्षा देने आई युवती को पकड़ा, अजमेर से पेपर आने का झांसा दे ठगी करने वाले दो पकड़े

a2.jpg
मुकेश शर्मा / जयपुर। एसओजी की सूचना पर जयपुर में पुलिस ने अलग-अलग जगह रीट परीक्षा में नकल करने के मामले में गुरुवार देर रात दो युवतियों सहित पांच लोगों को पकड़ा है। बजाज नगर थाना पुलिस ने सैकंड ग्रेड शिक्षक मनोहरलाल विश्रोई (24) को दूसरे की जगह परीक्षा देने की तैयारी करने में गिरफ्तार किया।
थानाधिकारी रमेश सैनी ने बताया कि जालौर के सांचौर स्थित खारा निवासी मनोहरलाल जयपुर में महेश नगर पीजी हॉस्टल में रहता है। आरोपी ने मूल अभ्यर्थी से 15 लाख रुपए में सौदा कर रीट परीक्षा में उसकी जगह बैठने वाला था। आरोपी से देर रात तक मामले में पूछताछ की जा रही थी। पुलिस मूल अभ्यर्थी का पता लगाने में जुटी थी। वहीं सिंधीकैम्प थाना पुलिस ने कांतीचंद रोड स्थित किसान बालिका छात्रावास में दबिश दी और वहां से जालौर निवासी प्रमिला बिश्नोई व अनन्या चौधरी उर्फ झूमी पकड़ा।
थानाधिकारी गुंजन सोनी ने बताया कि अनन्या 10 लाख रुपए के बदले प्रमिला की जगह परीक्षा देने वाली थी। प्रमिला के नाम से जारी हुए प्रवेश पत्र पर अनन्या की फोटो लगी हुई मिली। उन्होंने रीट के फॉर्म भरने से पहले ही 10 लाख रुपए में सौदा तय कर लिया था और उसी समय फोटो दे दी थी। दोनों के मोबाइल को खंगाला जा रहा है।
यहां 18 लाख रुपए में पर्चा देने का झांसा

प्रताप नगर थाना पुलिस ने मूलत: उत्तर प्रदेश के सुमेरपुर निवासी संदीप पांडे और सवाईमाधोपुर के बामनवास निवासी सुशील कुमार मीणा को गिरफ्तार किया। थानाधिकारी बलवीर सिंह ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर आरोपियों को प्रताप नगर के एक मकान से पकड़ा। संदीप गोपालपुरा स्थित पावर माइंड कोचिंग में पढ़ाता है। उनके मोबाइल में कई अभ्र्यिथयों के प्रवेश पत्र मिले। पूछताछ में सामने आया कि आरोपियों ने कई अभ्र्यिथयों को 25 व 26 सितम्बर की रात्रि में पर्चा देने का वादा कर रहे थे। आरोपियों के मोबाइल में अजमेर लैब के नाम से नंबर था, जिससे रीट पर्चा 12 से 13 लाख रुपए में देना तय कर रखा था। आरोपियों ने अभ्र्यिथयों से 17 से 18 लाख रुपए में पर्चा देने का सौदा कर रखा था। आरोपियों ने अभ्र्यिथयों को लालच देकर उनसे रकम ठगने की साजिश कर रखी थी। मामले में अनुसंधान जारी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो