scriptReet Exam 2022: देरी से पहुंचने पर नहीं दिया प्रवेश, कॉलेज के बाहर जमकर हंगामा | reet exam 2022 new update, reet exam today news | Patrika News

Reet Exam 2022: देरी से पहुंचने पर नहीं दिया प्रवेश, कॉलेज के बाहर जमकर हंगामा

locationजयपुरPublished: Jul 24, 2022 04:00:28 pm

Submitted by:

santosh

Reet Exam 2022: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से रविवार को दो पारियों में राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा रीट का आयोजन किया गया। कई अभ्यर्थियों के सामने सबसे बड़ी समस्या परीक्षा केंद्र का एक घण्टे पहले बंद हो जाना आई।

reet_exam_hangama.jpg

Reet Exam 2022: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से रविवार को दो पारियों में राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा रीट का आयोजन किया गया। कई अभ्यर्थियों के सामने सबसे बड़ी समस्या परीक्षा केंद्र का एक घण्टे पहले बंद हो जाना आई। सुबह की पारी में 9 बजे और दोपहर में 2 बजे परीक्षा केंद्र के गेट बंद कर दिए गए, जिससे देरी से पहुंचने वाले कुछ अभ्यर्थी बाहर ही रह गए। इसी को लेकर परीक्षा केंद्र के बाहर अभ्यर्थी परेशान और रोते हुए नजर आए। जयपुर के महात्मा ज्योतिबा फुले कॉलेज और अजमेर के वृंदावन स्कूल में रीट परीक्षा में देरी से पहुंचने के बाद प्रशासन ने अंदर प्रवेश नहीं दिया। अभ्यर्थियों ने ड्यूटी दे रहे पुलिसकर्मियों से लाख मिन्नतें की, लेकिन उन्हें प्रवेश नहीं दिया गया।

इससे गुस्साए अभ्यर्थियों और उनके परिजनों ने कॉलेज के बाहर हंगामा कर दिया। हालांकि बोर्ड ने प्रवेश पत्र के साथ दिए निर्देशों में स्पष्ट कर दिया था कि परीक्षा केंद्र एक घण्टे पहले बंद होगा। अधिकांश अभ्यर्थियों व विशेषज्ञों का कहना है कि एक घण्टे पहले परीक्षा केंद्र के दरवाजे बंद करना व्यावहारिक रूप से सही नहीं है। संभवत: रीट पहली परीक्षा है, जिसमें परीक्षा शुरू होने से एक घण्टे पहले परीक्षार्थियों का प्रवेश बंद किया गया।

कई जगह से परीक्षा को लेकर अच्छी तस्वीर भी सामने आई । झुंझुनूं के मंडावा मोड़ स्थित महर्षि दयानंद बालिका महाविद्यालय केंद्र पर एक महिला अपने बच्चे को साथ लेकर पहुंची। बच्चे के साथ उसे केंद्र में प्रवेश नहीं दिया गया। समय होता देख महिला ने बच्चे को वहां पर मौजूद महिला पुलिसकर्मी को संभलाया और खुद परीक्षा देने केंद्र में चली गई। सूचना पर बच्चे के परिजन वहां पहुंचे और बच्चे को संभाला।

https://youtu.be/9ePs04gxcLs
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो