REET से ठीक एक दिन पहले आज है ये सबसे बड़ी परीक्षा.... 80 हजार पुलिसकर्मी हैं यहां तैनात

करीब आठ हजार से ज्यादा जगहों पर छापे मारे जा चुके हैं। रेंज के आईजी इन टीमों को लीड़ कर रहे हैं।

By: JAYANT SHARMA

Updated: 25 Sep 2021, 01:02 PM IST

जयपुर
कुछ घंटो के बाद रीट भर्ती EXAM शुरु हो जाएगी। रविवार को शुरु होने वाली इस परीक्षा से पहले आज का दिन सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है। राजस्थान में पुलिस की शायद ही कोई एजेंसी होगी जो इस परीक्षा से ताल्लुक नहीं रख रही हो। पहली बार ऐसा हो रहा है कि एक साथ अस्सी हजार पुलिसकर्मी On Field हैं और अपने अपने पुलिस अधीक्षकों एवं टीम लीडर्स के निर्देश पर इन परीक्षाओं को लेकर सुरक्षा बंदोबस्त में लगे हुए हैं। होगमार्ड, बटालियन समेत अन्य एजेंसियों से पुलिस को जाब्ता शुक्रवार दोपहर को मिल गया है और शुक्रवार शाम से प्रदेश भर में छापेमारी शुरु कर दी गई है। बीती रात तक प्रदेश भर मंे करीब आठ हजार से ज्यादा जगहों पर छापे मारे जा चुके हैं। Range IG इन टीमों को लीड़ कर रहे हैं।

चाय की थड़ी, पान की दुकान, ढाबे, गेस्ट हाउस, छोटे होटल सब सर्च में
प्रदेश मे रीट से पहले पुलिस ने जयपुर, डूंगरपुर, जोधपुर, सीकर, दौसा से अब तक गैंग पकडी है। इनमें से ज्यादातर जगहों पर छापेमारी के दौरान ही कार्रवाई की गई है। छापेमारी में सफलता मिलने के बाद अब प्रदेश भर की पुलिस ने इसी स्टेप को काॅपी करना शुरु कर दिया है। चाय की थड़ी, नाका, पान की दुकान, चैराहे, ढाबे, छोटे होटल, गेस्ट हाउस, धर्मशाला, छात्रावास, कोचिंग सेंटर ऐसी कोई भी जगह को नहीं छोड़ा जा रहा जहां पर संदिग्ध गतिविधी की सूचना मिल सकती है। जिलों के पुलिस अधीक्षकों को इसकी रिपोर्ट भेजी जा रही है। जयपुर समेत प्रदेश भर से शाम तक और भी कई खुलासे हो सकते हैं। जयपुर शहर में ही अकेले 719 जगहों पर Raid मारे गए हैं। रेलवे स्टेशन, सिंधी कैंप पर लगभग हर होटल, सराय, धर्मशाला सर्च की जा चुकी है।

डीजीपी खुद कर रहे माॅनिटरिंग, आज का दिन सबसे अहम
परीक्षा से पहले अब डीजीपी खुद इस पूरी परीक्षा से जुड़े सुरक्षा बंदोबस्त की माॅनिटरिंग कर रहे हैं। हर जिले से लगभग हर रोज रिपोर्ट तैयार होकर DGP Office भेजी जा रही है। किस जिले में कितना जाब्ता दिया जाना है इस पर भी डीजीपी की नजर है। शनिवार और रविवार का अवकाश होने के बाद भी पुलिस मुख्यालय के लगभग सभी अफसर काम पर जुटे हुए हैं। संदिग्धों की पकड के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं और बड़ी बात ये है कि इन प्रयास में पुलिस लगातार सफल हो रही है।

JAYANT SHARMA Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned