script2 अगस्त को ही होगी रीट की परीक्षा: डोटासरा | REET will be tested on August 2: Dotasara | Patrika News
जयपुर

2 अगस्त को ही होगी रीट की परीक्षा: डोटासरा

शिक्षा राज्य मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने मंगलवार को विधानसभा में कहा कि राज्य में शिक्षकों के रिक्त पदों को राजस्थान लोक सेवा आयोग की भर्ती परीक्षा तथा पदोन्नति से जल्द भरा जाएगा।

जयपुरFeb 11, 2020 / 07:16 pm

Arvind Palawat

2 अगस्त को ही होगी रीट की परीक्षा: डोटासरा

2 अगस्त को ही होगी रीट की परीक्षा: डोटासरा

जयपुर। शिक्षा राज्य मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने मंगलवार को विधानसभा में कहा कि राज्य में शिक्षकों के रिक्त पदों को राजस्थान लोक सेवा आयोग की भर्ती परीक्षा तथा पदोन्नति से जल्द भरा जाएगा। साथ ही उन्होंने विधायकों की ओर से पूछे गए सवालों का जवाब देते हुए कहा कि राज्य सरकार की ओर से तृतीय श्रेणी शिक्षकों के 31 हजार पदों पर 2 अगस्त को रीट परीक्षा आयोजित करना प्रस्तावित है। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार की ओर से आनन-फानन में द्वितीय श्रेणी शिक्षकों के नौ हजार पदों के लिए भर्ती निकाली गई थी, लेकिन उस पर कोई कार्यवाही नहीं की गई। अब हमारी सरकार द्वारा इन भर्तियों का अंतिम परिणाम जारी कर भर्ती प्रक्रिया पूरी की जाएगी।
डोटासरा ने कहा कि अंग्रेजी तथा गणित विषय के द्वितीय श्रेणी शिक्षकों के रिक्त पदों को आगामी शैक्षणिक सत्र से पहले भर दिया जाएगा। राजस्थान लोक सेवा आयोग में प्रक्रियाधीन भर्ती परीक्षा की ओर से अप्रैल-मई माह में डीपीसी कर रिक्त पदों को भरा जाएगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की पहली बजट घोषणा के तहत 1200 विद्यालयों को क्रमोन्नत किया गया है। जिससे बालक-बालिका अधिक संख्या में पढ़ाई कर सकेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो