scriptReliance Jio ने एक बार फिर से दिया यूजर्स को झटका | Reliance Jio once again gave users a shock | Patrika News
जयपुर

Reliance Jio ने एक बार फिर से दिया यूजर्स को झटका

अन्य Telecom Companies को IUC (इंटरकनेक्ट चार्ज) चुकाने की वजह से पिछले महीने Users को झटका देने के बाद Reliance Jio ने एक बार फिर से Users को झटका दिया है। अब Reliance Jio ने अपने Rs 149 वाले प्रीपेड प्लान की Validity को कम कर दिया है

जयपुरNov 11, 2019 / 12:55 pm

poonam shama

Reliance Jio ने एक बार फिर से दिया यूजर्स को झटका

Reliance Jio ने एक बार फिर से दिया यूजर्स को झटका

इस प्लान में यूजर्स को पहले 28 दिनों की Validity मिलती थी, जिसे अब घटा कर 24 दिनों की कर दी गई है। इस प्लान को My Jio ऐप पर घटी हुई Validity के साथ लिस्ट कर दिया गया है। हालांकि, पिछले दिनों कंपनी ने यूजर्स को खुश करने के लिए कई ऑल-इन-वन प्रीपेड प्लान्स भी पेश किए थे। ये प्लान्स स्मार्टफोन यूजर्स के अलावा JioPhone यूजर्स के लिए भी अलग से लॉन्च किए गए थे।
यही नहीं, Jio ने अपने यूजर्स को राहत देते हुए ये भी कहा था कि जिन यूजर्स ने अपने नंबर को 10 अक्टूबर से पहले रिचार्ज करवाया था उन्हें अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए अलग से IUC पैक नही रिचार्ज करवाना होगा। Reliance Jio के रेग्युलर रिचार्ज पैक्स वाले यूजर्स अगर 10 अक्टूबर या उसके बाद अपने नंबर को रिचार्ज करवाते हैं तो उनको अलग से IUC पैक रिचार्ज करवाना होगा। इस पैक में यूजर्स को अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए अलग से कॉलिंग मिनट्स ऑफर की जा रही है। साथ ही Reliance Jio यूजर्स को कम्पसेशन के तौर पर अतिरिक्त डाटा मुहैया करवा रहा है।
कंपनी के ऑल-इन-वन पैक्स की बात करें तो ये Rs 222, Rs 333, Rs 444 और Rs 555 की कीमत में लॉन्च किया गया है। हर प्लान में यूजर्स को अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए अलग से 1,000 कॉलिंग मिनट्स ऑफर किया जा रहा है। ये सभी प्लान्स अलग-अलग वैलिडिटी के साथ आते हैं। Reliance Jio ने Rs 149 वाले प्लान की वैलिडिटी कम करके उसमें 300 IUC कॉलिंग मिनट्स जोड़े हैं। इसकी वजह से यूजर्स अन्य नेटवर्क पर भी कॉल कर सकेंगे। हो सकता है कि कंपनी आने वाले समय में अन्य प्रीपेड प्लान्स की वैलिडिटी को कम करके उसमें IUC कॉलिंग मिनट्स जोड़े।
Reliance Jio के इंटरकनेक्ट चार्ज लगाने के बाद से अन्य प्रतिद्वंदी कंपनियों ने सोशल मीडिया पर जमकर मजाक उड़ाया था। जिसके बाद Reliance Jio ने भी अन्य टेलिकॉम कंपनियों पर पलटवार किया था। टेलिकॉम रेग्युलेटर TRAI के आदेश के बाद Jio ने अपने यूजर्स से IUC वसूलने की घोषणा की थी। आपको बता दें कि IUC के तहत Reliance Jio को अन्य नेटवर्क ऑपरेटर को 6 पैसे प्रति मिनट की दर से भुगतान करना पड़ेगा। यही वजह है कि कंपनी ने यह चार्ज अपने यूजर्स से वसूलने का फैसला किया है।

Home / Jaipur / Reliance Jio ने एक बार फिर से दिया यूजर्स को झटका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो