scriptबारिश के मौसम में हरियाली का संकल्प, किया पौधरोपण | Resolve greenery in rainy season, plantation done | Patrika News
जयपुर

बारिश के मौसम में हरियाली का संकल्प, किया पौधरोपण

सांगानेर के वाटिका में सीएचसी व अनंत वाटिका आवासीय कॉलोनी में पौधरोपण किया गया। सरपंच गीता चौधरी, सांसद रामचरण बोहरा (MP Ramcharan Bohra) ने नीम, अशोका, करंज आदि छायादार पौधे लगाए

जयपुरJul 21, 2020 / 06:42 pm

Gaurav Mayank

बारिश के मौसम में हरियाली का संकल्प, किया पौधरोपण

बारिश के मौसम में हरियाली का संकल्प, किया पौधरोपण

जयपुर। सांगानेर के वाटिका में मंगलवार को सीएचसी व अनंत वाटिका आवासीय कॉलोनी में पौधरोपण किया गया। सरपंच गीता चौधरी ने बताया कि सांसद रामचरण बोहरा (MP Ramcharan Bohra) ने नीम, अशोका, करंज आदि छायादार पौधे लगाए। साथ ही लोगों को पेड़-पौधे की सुरक्षा व लगाने के लिए संकल्प दिलाया गया।
कोरोना वॉरियर का किया सम्मान
जयपुर। सांगानेर के वाटिका में स्थित सीएचसी के स्टाफ का कोरोना महामारी में उत्कृष्ट कार्य करने पर सांसद रामचरण बोहरा (MP Ramcharan Bohra) व सरपंच गीता चौधरी ने कोरोना वॉरियर का माला पहनाकर सम्मान किया। इस अवसर पर सीएचसी प्रभारी डॉ. शोभा जैफ सहित अन्य स्टाफ का उत्कृष्ट कार्य करने पर माला पहनाकर सम्मान किया गया।
101 पौधे लगाए, लिया संरक्षण का संकल्प
जयपुर। गीप्री फाउंडेशन के 3 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष में गुर्जर की थड़ी बस्ती में ‘फर्क पड़ेगा कैंपिंग’ में 101 छायादार व फलदार पौधे लगाए गए। साथ में कॉलोनी में बच्चों को फल और खाने के पैकेट भी वितरण किए गए। संस्था के सदस्य बुद्धिप्रकाश, अजय शर्मा, वॉलंटियर अंकित, नरेंद्र, इरहम, कविता ने प्रकृति के प्रति लोगों को जागरूक किया। साथ ही पर्यावरण की रक्षा के लिए पौधे लगाने पर जोर दिया गया। वहीं कोरोना वायरस से बचाव और सावधानी के बारे में भी बताया गया।
सरकारी स्कूल सिरसी परिसर में लगाए पौधे
जयपुर। राजकीय उच्च माध्यमिक विधायक सिरसी में पौधरोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया। स्कूल प्रिंसिपल मंजू चौधरी ने बताया कि स्कूल परिसर में अशोक, नीम, पीपल सहित अन्य किस्मों के छायादार पौधे लगाए। इस मौके पर प्रिंसिपल ने स्टाफ को पौधरोपण का देखभाल करने का संकल्प दिलाया। इस मौके पर प्रिंसिपल मंजू चौधरी, विष्णु गुर्जर, मनीषा यादव, महेश यादव, प्रियंका तंवर, इंद्रा कुमारी, निर्मला कुलदीप, पूजा कुमावत, महेश गोरा, अंजू कुमार, राजेश विजय, भगवान सिंह, कविता चतुर्वेदी, माया देवी, रामदुलारी शर्मा, नीलम भैरवाल, भारती प्रधान आदि स्टाफ व लोग मौजूद थे।

Home / Jaipur / बारिश के मौसम में हरियाली का संकल्प, किया पौधरोपण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो