scriptरोडवेज का कंडक्टर कर रहा था अकाउंटेंट की ड्यूटी, ले रहा था चालकों से रिश्वत | Roadways conductor arrested for taking bribe | Patrika News
जयपुर

रोडवेज का कंडक्टर कर रहा था अकाउंटेंट की ड्यूटी, ले रहा था चालकों से रिश्वत

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

जयपुरMar 16, 2019 / 06:05 pm

pushpendra shekhawat

jaipur

रोडवेज का कंडक्टर कर रहा था अकाउंटेंट की ड्यूटी, ले रहा था चालकों से रिश्वत

धीरेन्द्र भट्टाचार्य / जयपुर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने बकाया भुगतान का बिल पास करने के एवज में 4500 रुपए की रिश्वत लेते रोडवेज के कोटपूतली आगार के कंडेक्टर को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। आरोपी परिचालक होने के बावजूद अकाउंट्स सैक्सन में काम कर रहा था। इस मामले में एसीबी रोडवेज अधिकारियों के भूमिका की जांच भी कर रही है।
एसीबी के एएसपी आलोक शर्मा ने बताया कि रोडवेज के सेवानिवृत चालक (ड्राइवर) महावीर शर्मा को कई माह से वेतन नहीं मिल रहा था। इसके अलावा उसको एरियर, ग्रेच्यूटी और ईएल अवकाश की बकाया राशि का भुगतान भी नहीं मिल रहा था। वेतन सहित अन्य बकाया भुगतान का बिल पास करने के एवज में कोटपूतली आगार की वित्तिय शाखा में कार्यारत परिचालक मुरारीलाल शर्मा ने सात हजार रुपए की घूस मांगी।
इस पर परिवादी ने शुक्रवार को आरोपी मुरारीलाल को तीन हजार रुपए की पहली किश्त देकर एसीबी में शिकायत कर दी। शिकायत की जांच कर एसीब के उप अधीक्षक नीरज गुरनानी की टीम ने शनिवार सुबह रोडवेज के कोटपूतली कार्यालय के पास 4500 रुपए की रिश्वत लेते मुरारीलाल को रंगे हाथ दबोच लिया। एसीबी का एक अन्य दल गिरफ्तार आरोपी के बानसूर स्थित घर की तलाशी भी ले रहा है।
वित्तिय शाखा में कैसे लगी ड्यूटी

गिरफ्तार आरोपी मुरारीलाल रोडवेज में परिचालक (कंडेक्टर) है। इसके बावजूद उसकी कोटपूतली आगार की वित्तिय शाखा में ड्यूटी कैसे लगी, एसीबी इस बिंदू पर भी जांच कर रही है। इस मामले में जांच के बाद एसीबी रोडवेज के अधिकारियों से भी पूछताछ करेगी।

Home / Jaipur / रोडवेज का कंडक्टर कर रहा था अकाउंटेंट की ड्यूटी, ले रहा था चालकों से रिश्वत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो