scriptरोडवेज शुरू करेगा खुद की पार्सल सेवा | Roadways will start its own parcel service | Patrika News
जयपुर

रोडवेज शुरू करेगा खुद की पार्सल सेवा

एक एजेंसी के काम छोडऩे पर रोडवेज को मिलने वाली आय पर पड़ा असर….जयपुर| राजस्थान रोडवेज खुद की पार्सल सेवा शुरू करने जा रहा है। रोडवेज उच्च प्रबंधन ने अधिकारियों को आम जनता को अच्छी व सुलभ पार्सल सेवा उपलब्ध कराने के साथ ही रोडवेज की आय में वृद्धि की की संभावना तलाशने के निर्देश दिए हैं। रोडवेज प्रबंधन पार्सल सेवा को लेकर उत्साहित है।

जयपुरNov 17, 2019 / 09:04 pm

Gaurav Mayank

रोडवेज शुरू करेगा खुद की पार्सल सेवा

रोडवेज शुरू करेगा खुद की पार्सल सेवा

जयपुर| राजस्थान रोडवेज खुद की पार्सल सेवा शुरू करने जा रहा है। रोडवेज उच्च प्रबंधन ने अधिकारियों को आम जनता को अच्छी व सुलभ पार्सल सेवा उपलब्ध कराने के साथ ही रोडवेज की आय में वृद्धि की की संभावना तलाशने के निर्देश दिए हैं। रोडवेज प्रबंधन पार्सल सेवा को लेकर उत्साहित है। इसमें नवाचार कर निगम को की स्थाई आय का स्त्रोत बनाया जा सकता है।
वर्तमान में मुख्यालय ने पार्सल सेवा का काम दो एजेंसियों को दे रखा है। एक एजेंसी केवल डीलक्स बसों और दूसरी एजेंसी बाकी सभी श्रेणियों की बसों में यह सेवा देती है। दूसरी एजेंसी का ठेका रोडवेज प्रबंधन ने कुछ समय पहले निरस्त कर दिया है। इससे रोडवेज को पार्सल सेवा से होने वाली आय कम हुई है। इसमें और कोताही बरती गई तो निगम को और हानि उठानी पड़ सकती है। इसलिए प्रबंधन ने तय किया है कि पार्सल का काम रोडवेज ही करेगी।
यात्रियों को मिलेगी राहत

निजी एजेंसी पार्सल की मनमानी दरें वसूल रही हैं। रोडवेज की पार्सल सेवा शुरू होने पर आम यात्री को निजी एजेंसी की लूट से राहत मिलेगी।

‘उच्च प्रबंधन ने डिपो स्तर पर पार्सल सेवा शुरू करने की संभावनाओं पर निर्देश मिले हैं। इसको लेकर कवायद चल रही है।
बीआर बेड़ा, मुख्य प्रबंधक, जोधपुर डिपो

Home / Jaipur / रोडवेज शुरू करेगा खुद की पार्सल सेवा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो